Connect with us

BIHAR

पटना जंक्शन पर यात्रियों को मिलेगी VIP लाउंज की सुविधा, कम पैसे में फाइव स्टार जैसा अनुभव।

Published

on

अगर आप किसी दूर जगह से पटना जंक्शन आ रहे हैं या फिर जंक्शन से सफर करना चाह रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज़ है। लंबी यात्रा के लिए रेल सफर आरामदायक मानी जाती है। रेलवे यात्रा और भी सुविधाजनक बनाने के लिए नया प्रयोग करना शुरू कर दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के विचार को लागू करते हुए पटना जंक्शन के प्लेटफार्म पर गार्गी फूड कोर्ट और एक्सक्यूटिव लाउंज की शुरूआत की गई है। लाउंज में फाइव स्टार होटल वाला अनुभव यात्रियों को मिलेगा। अत्याधुनिक सुविधा से युक्त फूड कोर्ट में जनता खाने की कीमत पर कई वैराइटी के खाने मौजूद हैं।

पटना जंक्शन पर शुरूआत किए गए लाउंज में ठहरने के लिए पहले घंटे में 175 रुपए लगेंगे। वहीं 150 रुपए दूसरे घंटे से लगेंगे। रेलवे अफसरों ने बताया कि रेलवे के द्वारा नया प्रयोग किया गया है। यात्रियों को एक घंटे में कई प्रकार की सुविधाएं मौजूद होंगी। टीवी, बाथरूम, टॉयलेट साथ ही खाने के लिए व्यवस्था है।

रेलवे अधिकारियों ने उद्घाटन करते हुए बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए फूड कोर्ट में फस्र्ट एड दवा के अतिरिक्त डेंटल किट के साथ ही सेविंग किट जैसी सुविधा उपलब्ध है। सेविंग किट 30 रुपए और डेंटल किट 25 रुपए में मिलेंगे। प्रिंट आउट के लिए प्रति पेज 10 रुपए देना होगा। जेरॉक्स और स्कैनिंग के लिए प्रति पेज 5 रुपए भुगतान करने होंगे।