Connect with us

BIHAR

पटना में पीएमसीएच से गायघाट तक गंगा पथ पर दौड़ेंगी गाड़ियां, जानें कब होगा निर्माण पूरा।

Published

on

पटना में जेपी गंगा पथ पर दीघा से पीएमसीएच के बीच साढ़े सात किलोमीटर की लंबाई में आवाजाही शुरू होने के बाद अब गायघाट अगला पड़ाव है। अगले वर्ष अप्रैल में पीएमसीएच से गायघाट के बीच गंगा पथ पर गाड़ी से फर्राटा भर सकते हैं। यह खंड शुरू होने से दीघा से गायघाट की दूरी कवर करने में केवल 15 से 20 मिनट ही लगेंगे। आम लोगों को अशोक राजपथ में लगनेवाले जाम की समस्या से निजात मिलेगी।

जानकारों के मुताबिक पहले दिसंबर तक गायघाट के बीच एलिवेटेड सड़क को तैयार करने का टारगेट था। लेकिन गंगा नदी में ज्यादा पानी होने से कार्य शुरू करने में विलम्ब हो रही है। पीएमसीएच से गायघाट तक 4.6 किमी एलिवेटेड सड़क को तैयार करना है। इसमें 3.3 किलोमीटर तक पिलरों पर सेगमेंट सेट करने का कार्य हो गया है। केवल 1.3 किमी में सेगमेंट सेट करना शेष है।

बीएसआरडीसी के सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक अगले वर्ष मार्च तक कार्य पूरा होने पर अप्रैल माह में इसे शुरू कर दिया जायेगा। विदित हो कि दीघा से पीएमसीएच के बीच गंगा पथ चालू है। पीएमसीएच से गायघाट की दूरी लगभग 4.6 किमी है। एलिवेटेड सड़क बन जाने के बाद गायघाट के नजदीक अशोक राजपथ से कनेक्टिविटी मिलेगी, जिससे लोग गायघाट उतर कर आगे की ओर जा सके। दीघा की ओर आने में लोग गायघाट के नजदीक चढ़ेंगे। पटना कॉलेज के नजदीक कृष्णा घाट में कनेक्टिविटी में ज्यादा काम होने के वजह से उसे तैयार होने में काफी वक्त लगेगा।