Connect with us

BIHAR

सीवान वासियों को रेलवे की सौगात, सिसवन ढाला पर जल्द बनेगा रेल ओवरब्रिज, सुगबुगाहट शुरू।

Published

on

सीवान-भटनी रेलखंड के सेफ्टी अवलोकन के दौरान दोपहर में अपने निरीक्षण स्पेशल गाड़ी से पंचमुखी और दरौंदा स्टेशन का अवलोकन करते हुए सीवान जंक्शन पहुंचे। उन्होंने सीवान स्टेशन का व्यापक रूप से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यूटीएस काउंटर, रेल माल गोदाम, पूछताछ काउंटर, पीआरएस काउंटर, सर्कुलेटिंग एरिया, प्रतीक्षा हाल एवं विभिन्न दफ्तरों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय रेल मंडल प्रबंधक से विभिन्न दफ्तरों की छत से पानी टपकने की कर्मियों ने शिकायत की। उन्होंने संबंधित विभाग के अफसरों को दिखाते हुए परेशानी का समाधान करने को कहा।

निरीक्षण के दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए रेल प्रबंधक रामाश्रय पांडेय ने कहा कि सिसवन ढाला पर रेल ओवरब्रिज के ड्राइंग को मंजूर हो जाने के बाद निर्माण जल्द शुरू होगा। उन्होंने जानकारी दी कि रेल के द्वारा गाया प्रस्ताव दिया गया कि ओवर ब्रिज का इस तरह ड्राइंग बनाया जाये, जिसमें रेक प्वाइंट से डायरेक्ट टिकट रेल ओवरब्रिज पर चढ़ें। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने ऐसा ड्राइंग बनाने से मना किये जाने के बाद उन्हें खुद से ड्राइंग बनाने को कहा है। उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव दिया कि पुल के नीचे एक अंडरपास का निर्माण किया जाये, ताकि टू व्हीलर और चार पहिया गाड़ियां आ जा सके।

रामाश्रय पांडेय ने जानकारी दी कि निर्माण शुरू होते ही 91 स्पेशल रेलवे क्रॉसिंग को बंद किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सीवान रेल माल गोदाम पर अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में मालगाड़ी सामान लेकर आती है। जल्द से जल्द मालगाड़ी के रैक को खाली कर रिटर्न भेजने के संबंध में योजना बन रही है। उन्होंने कहा कि 91 स्पेशल रेलवे क्रॉसिंग पर जाम होने के वजह से रेल 90 स्पेशल रेलवे क्रॉसिंग होकर एक रोड बनाया जा रहा है। इस साल के आखिर तक नये रोड के शुरू होने से व्यापारियों को काफी सुविधा मिलेगी। प्लेटफाॅर्म नंबर पांच के निर्माण के संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि उसका निर्माण जल्द ही पूरा किया जायेगा।