Connect with us

BIHAR

बिहार में 50 रुपए में साइकिल, 1000 में बाइक जबकि 20 हजार में कार, बिहार में सस्ती गाड़ियों की लगी ‘सेल’।

Published

on

सस्ते कीमत पर कार और बाइक लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। शराबबंदी राज्य वाले बिहार में लाख रुपए की संख्या गाड़ियां हजारों रुपए में मिलेंगी। मगर, इसके लिए पहले अप्लाई करना होगा और पुनः नीलामी की प्रक्रिया गुजरना होगा। बिहार में नई नियमावली के अंतर्गत पकड़े गए गाड़ियों की जिला स्तर पर नीलामी होने जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, पहले फैज में गोपालगंज जिले में 98 गाड़ियों की नीलामी 27 तथा 28 सितंबर को हगी। उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने जानकारी दी कि शराबबंदी कानून के तहत पकड़े गए गाड़ियों की कलेक्ट्रेट कैंपस में नीलामी होगी। छोटी-बड़ी 98 गाड़ियों की नीलामी के लिए लिस्ट जारी कर दी गई है।

गोपालगंज में उत्पाद विभाग ने 98 गाड़ियों की लिस्ट और नीलामी की लिस्ट जारी कर दिए है। जिस गाड़ी को लेना होगा, उसके लिए विभागीय नाम से निर्धारित तय की 20 प्रतिशत रकम का डिमांड ड्राफ्ट तथा आवेदन उत्पाद विभाग के दफ्तर में जमा करना होगा। अप्लाई करने के लिए 24 सितंबर तक तारीख तय की गई है। आवेदन करनेवाले को नीलामी प्रक्रिया में शामिल होगा तथा जो आवेदक सबसे ज्यादा बोली लगाएगा, उसे ही गाड़ी दिया जाएगा।

बोली के लिए साइकिल, पिकअप, कार, बाइक, एंबुलेंस, बोलेरो, बस, बैलगाड़ी, ट्रक और नाव भी है। कम से कम दाम बेहद कम हैं। बता दें कि 50 रुपए साइकिल के लिए, एक हजार से 20 हजार तक बाइक के लिए, 20 हजार कार के लिए, पांच हजार नाव के लिए रखे गए हैं। एक लाख 80 हजार बस की कीमत और ढाई लाख ट्रक की कीमत है।