Connect with us

BIHAR

बिहार के रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी, अमृतसर-पटना के बीच चलेगी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइमिंग।

Published

on

आगामी छठ पूजा और दीपावली को लेकर ट्रेनों में अभी से ही टिकटें बुक हो गई है। वेटिंग लिस्ट तो रेग्रेट तक पहुंच गया है। इंडियन रेलवे ने दीपावली और छठ पूजा को देखते हुए अमृतसर से पटना के बीच फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। बता दें कि यह ट्रेन 18 से 28 अक्टूबर के बीच तीन-तीन दिनों के लिए दोनों शहरों के बीच चलेगी। ट्रेन को 1437 किलोमीटर की दूरी तय करने में लगभग 25 घंटे लगेंगे।

रेलवे के द्वारा जारी की गई सूचना के मुताबिक यह फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन नंबर 04076 अमृतसर से 18, 22 और 26 अक्टूबर के दिन दोपहर 2:50 बजे चलेगी। अगले दिन यह ट्रेन दोपहर के 3:45 बजे पटना पहुंचेगी। रिटर्न में यह ट्रेन नंबर 04075 पटना से 19, 23 और 27 अक्टूबर के बीच दिन 5.45 बजे खुलेगी और अगले दिन शम 6 बजे अमृतसर पहुंचेगी।

अमृतसर से पटना के बीच इस स्पेशल ट्रेन को 13 स्टोपेज मिलेंगे। यह ट्रेन जालंधर सिटी, ब्यास, अंबाला कैंट, लुधियाना, सरहिंद, दिल्ली, पानीपत, कानपुर सेंट्रल, चिपयाना बुजुर्ग, प्रयागराज, दीन दयाल उपाध्याय, वारानसी, दानापुर रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी। इन स्टेशनों में से ज्यादातर पर ट्रेन का ठहराव दो से पांच मिनट, लुधियाना में 10 मिनट और दिल्ली में 20 मिनट का रखा गया है।

यात्रियों की सहुलियत के लिए इस ट्रेन में 20 डिब्बे लगाए जाएंगे, जो सामान्य श्रेणी के होने वाले हैं। इन 20 बोगियों में 18 कोच स्लीपर डिब्बे होने वाले हैं। इसके साथ दो कोच रैक और सिटिंग कैपेसिटी वाले होंगे।