Connect with us

BIHAR

बिहार के बेटे का कमाल, पिता करते हैं हलवाई का काम और बेटे ने एथलेटिक चैंपियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल।

Published

on

बिहार के पूर्णिया जिले के साधारण फैमिली के लाल अभिषेक ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। इस लड़के ने राज्यस्तरीय ईस्ट जोन एथलेटिक प्रतियोगिता में कम संसाधनों के पश्चात ब्रॉन्ज मेडल हासिल कर अपना दम दिखाया है। अभिषेक के पापा एक दुकान में हलवाई का काम करते हैं। वहीं, बेटे की कामयाबी से पूरा फैमिली खुश है। बताते चलें कि अभिषेक ने अंडर-14 उम्र सीमा में ऊंची कूद में पदक जीता है।

अभिषेक बिहार के पूर्णिया के मधुबनी शहर में रहते हैं। उन्‍होंने मीडिया को‌ बताया कि मेरी रुचि खेल कूद में ज्यादा है। लेकिन मेरे जैसे फैमिली के लड़के के लिए खेल काफी चुनौती भरा रहा। मुझे पढ़ाई को जारी रखते हुए स्पोर्ट्स को आगे बढ़ाना था। हालांकि मां और पापा के हौसले की वजह से मुझे सफलता मिली है।

अभिषेक ने जानकारी कि मेरी एक ही अभिलाषा है, मैं राष्ट्र के लिए देश का नाम रोशन करूं। साथ ही कहा कि पढ़ाई के समय कई दिक्कत भी आईं। मेरे पापा गोपाल प्रसाद सिंह एक दुकान में हलवाई की नौकरी करते हैं, लिहाजा अधिक आमदनी नहीं है। इस कारण कई बार वित्तीय तंगी के चलते प्रतियोगिता की तैयारी नहीं होती थी। हालांकि इसके बावजूद मैं डटा रहा, तो कामयाबी मिली है। इसके साथ अभिषेक ने बताया कि मुश्किल परिस्थितियों में फैमिली के सभी लोगों के साथ कोच का पूरा मदद रहा। इसी कारण से पदक जीत पाया हूं।

अभिषेक अभी युवा हैं, मगर उन्‍होंने पूर्णिया और बिहार के अन्‍य युवाओं को मैसेज देते हुए कहा कि आप पुरूषार्थ करते रहें। कामयाबी जरूर मिलेगी। काफी दिक्कतों को झेलना होगा, तभी आप कामयाब होंगे।