Connect with us

BIHAR

बेगूसराय के लोगों के लिए खुशखबरी, NH-31 पर एलिवेटेड सड़क का काम शुरू।

Published

on

बेगूसराय जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है। शहर में नेशनल हाईवे-31 पर 256 करोड़ रुपए खर्च कर बनने वाले एलिवेटेड फोरलेन का काम युद्ध स्तर से जारी है। इसी कड़ी में बीते दिन बुधवार को राज्यसभा सांसद प्रो राकेश सिन्हा ने विधि विधान से पूजा कर आधारशिला रखीं। इसके साथ एलीवेटेड सड़क का काम तेजी से बढ़ गया है। शहर को जाम मुक्त करने के लिए बहुप्रतीक्षित एलिवेटेड फ्लाईओवर का काम शुरू हो गया है। काम के पहले फेज में टेस्ट पाइलिंग का काम शुरू हुआ है।

ठेका एजेंसी ट्रांशरेल के कर्मियों के द्वारा जहां पाया का निर्माण किया जाना है, वहां बैरिकेडिंग कर दी गई है जिससे फोरलेन पर चलने वाले लोगों को सुरक्षा हो सके। मालूम हो कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के देखरेख में यह पूरा काम करवाया जाएगा। इस मौके पर राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने कहा कि किसी भी स्थिति में रेल, सड़क और एयर कनेक्टिविटी उसके बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर में शामिल होता है। बेगूसराय में निरंतर विकास के कार्य हो रहे हैं। फोरलेन का निर्माण हो जाने के बाद शहरवासियों को काफी सुविधा होगी।

उन्होंने कहा कि फोरलेन एलिवेटेड सड़क के निर्माण होने से लोगों को आवाजाही करने में सुविधा होगी। पूर्वी छोर पर इसकी लेंथ को 600 मीटर और आगे बढ़ाया जाना है जिससे यह लोगों के हित में साबित होगा। इस दौरान उनके साथ दीघा के विधायक संदीप चौरसिया, बीजेपी जिला अध्यक्ष राजकिशोर सिंह और मिथिला यूनिवर्सिटी के छात्र संघ उपाध्यक्ष अविगत शाण्डिल्य मौजूद रहें।