Connect with us

TECH

Hero MotoCorp का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर इस दिन होगा लॉन्च, जानें कीमत और फ़ीचर्स।

Published

on

देश की सबसे बड़ी दोपहिया गाड़ी निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प अगले माह घरेलू मार्केट में अपना पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने की तैयारी में जुटी हुई है। इसके साथ ही हीरोमोटोकॉर्प बिजली से चलने वाली गाड़ी बाजार में लांच करेगी। शेयर बाजारों को दी इंफॉर्मेशन में कंपनी ने 7 अक्टूबर 2022 को अपने ‘विडा’ ब्रांड के तहत‌ एक प्रोग्राम के बारे में बताया है।

कंपनी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर ऐसे टाइम में लांच करने जा रही है, जब इंडियन मार्केट में टू-व्हीलर ईवी का क्रेज काफी बढ़ रहा है। बाजार में पहले से ही ओकिनावा, ओला और एथर जैसे ब्रांड्स अपनी पहचान स्थापित कर चुके हैं। ऐसे में हीरो कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइस की बात करें तो इसके 1 लाख रुपये या उसके नजदीक होने की संभावना है। ओला और एथरइलेक्ट्रिक सरीखे स्टार्ट-अप्स के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के ठीक उलट, Vida ई-स्कूटर अधिक रेंज, परफॉर्मेंस तथा सेफ्टी पर ध्यान दे सकता है।

कंपनी के राजस्थान के जयपुर में होने वाले प्रोग्राम में वैश्विक वितरकों, डीलरों और निवेशकों को न्योता दिया गया है।
उद्योग सूत्रों के अनुसार , इस प्रोग्राम में कंपनी अपना पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल उत्पाद लांच करेगी। हीरो मोटोकॉर्प ने इस वर्ष मार्च में ही कहा था कि उसने अपने इलेक्ट्रिक गाड़ी सहित पर्यावरण, संचालन और सामाजिक समाधानों पर 10 हजार से अधिक उद्यमियों के सहयोग के लिए 10 करोड़ डॉलर (तकरीबन 760 करोड़ रुपये) का वैश्विक कोष बनाया है। कंपनी अपने विडा ब्रांड के तहत उभर रहे परिवहन समाधान लांच करने की तैयारी कर रही है।