Connect with us

BIHAR

भागलपुर में NH 31 से सिंहकुंड सड़क निर्माण को मंजूरी, खर्च होंगे 2.81 करोड़, जानें कब तक होगा पूरा।

Published

on

भागलपुर के खरीक ब्लॉक में नेशनल हाईवे-31 से सिंहकुंड तक जाने वाली 7.120 किलोमीटर लंबी ग्रामीण सड़क निर्माण को मंजूरी मिली है। सड़क निर्माण की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है। सड़क निर्माण पूरा करने के लिए 31 मार्च तक समय निर्धारित किया है। इस पर 2.81 करोड़ की लागत आएगी। ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल, नवगछिया ठेका एजेंसी के सहयोग से ग्रामीण सड़क बनवाया जाएगा। इसके लिए निविदा निकला है। टेंडर 23 सितंबर को खुलेगा और निर्माण एजेंसी चयनित हो जायेगी।

जिले के इस्माइलपुर ब्लाक के छट्टू सिंह टोला से इदमादपुर के बीच लगभग तीन किमी लंबी सड़क बनेगी। इस सड़क के लिए भी 31 मार्च समय तय किया है। सड़क निर्माण पर 1.47 करोड़ की लागत आएगी। ठेकेदार का चयन 30 अगस्त तक होना है।

वहीं, जिले के खरीक प्रखंड के लोकमानपुर पंचायत को विजय घाट पुल से कनेक्टिविटी की राह खुल गई है। पुल निर्माण निगम दफ्तर में गुरुवार को हुई एक्सपर्ट ग्रुप की मीटिंग में पहुंच पर और आरसी पुल निर्माण हेतु सामाजिक प्रभाव आकलन के अंतिम रिपोर्ट पर मंजूरी प्रदान की गई। विशेषज्ञ ग्रुप ने सर्वसम्मति से इस अहम प्रोजेक्ट को संपन्न कराने की अनुशंसा की।

उधर, भागलपुर शहर में सरस्वती पूजा, काली पूजा, विश्वकर्मा पूजा और दुर्गा पूजा में मूर्तियों के विसर्जन के लिए स्थाई तालाब बनाया जाएगा। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत विसर्जन घाट में एक स्थाई तलाब बनाया जाएगा। स्मार्ट सिटी की ओर से इस काम को करने वाली ठेका एजेंसी के साथ समझौता हो गया है। शीघ्र ही निर्माण शुरू होगा। इस तालाब के निर्माण में तकरीबन 1.80 करोड़ की लागत आएगी।