Connect with us

TECH

टाटा मोटर्स 390 किमी रेंज वाला सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक कार Tiago EV इसदिन करेगा लॉन्च, जानिए इसके धांसू फीचर्स।

Published

on

घरेलू कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने इस माह अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार पेश करने वाली है। कार की लॉन्चिंग तारीख से पर्दा उठ गया है। कंपनी ने कहा है है कि टाटा टियागो उसकी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी। देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बढ़ रही डिमांड को देखते हुए कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक गाड़ियों के पोर्टफोलियो को मजबूत करने में जुटी हुई है। कंपनी ने इसे इलेक्ट्रिक मॉडल में उतारने की घोषणा की है।

इस महीने की 28 तारीख को टाटा टियागो लॉन्च होगी। नेक्सन इलेक्ट्रिक भारतीय बाजार में खूब बिक्री हो रही है। रिपोर्ट्स की मानें, तो टाटा टियागो इलेक्ट्रिक की प्राइस 10 लाख से कम हो सकती है। अगर बात इसकी रेंज की करें, तो एक दफा चार्ज करने पर लगभग 310 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

बता दें कि 26kWh की बैटरी टाटा टियागो इलेक्ट्रिक में मिल सकती है। नेक्सन इलेक्ट्रिक को मिली कामयाबी के बाद कंपनी इस सेगमेंट को विस्तार करने की योजना पर तेजी काम कर रही है। भविष्य में कंपनी प्रीमियम हैचबैक कार अल्ट्रोज को इलेक्ट्रिक माडल में पेश कर सकती है। अगले पांच सालों में टाटा मोटर्स ने 10 इलेक्ट्रिक कार मॉडल लांच करने का टार्गेट बनाया है।

कंपनी घरेलू मार्केट में पहले से सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक गाड़ियों में से एक Tigor EV को पहले से बेच रही है। इसकी प्राइस 12.49 लाख रुपये है। वहीं, दूसरी ओर अन्य इलेक्ट्रिक व्हीकल्स बनाने वाली कंपनियों ने 20 लाख रुपये से ज्यादा की कीमत पर अपनी कारों को लांच कर रही हैं। हुंडई की Kona Electric की कीमत 25.30 लाख रुपये से स्टार्ट होती है। वहीं, MG ZS EV की प्राइस 22.00 लाख रुपये से स्टार्ट होती है।

बताया जा रहा है है कि टाटा टियागो इलेक्ट्रिक हैचबैक एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ लांच होगी। इसके अलावा, इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री, एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर विंडो, पावर्ड ओआरवीएम और बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।