Connect with us

BIHAR

पटना के गांधी मैदान को ऐसे कर सकेंगे बुक, जल्द शुरू होगी ऑनलाइन प्रक्रिया

Published

on

राजधानी पटना के गांधी मैदान स्थित श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल की बुकिंग कराना चाहते हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है। अब घर बैठे ही श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल की बुकिंग ऑनलाइन की जा सकेगी। इसके लिए एक वेबसाइट बनाया जाएगा। इस व्यवस्था से राजधानी पटना ही नहीं राज्य के सभी जिलों और दूसरे राज्यों के लोग भी बिना किसी दिक्कत के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल की बुकिंग ऑनलाइन करा सकेंगे।

बता दें कि पटना प्रमंडल के आयुक्त सह श्रीकृष्ण स्मारक विकास समिति, रवि शासी निकाय के नेतृत्व में मंगलवार को एक बैठक आयोजित हुई थी। और इस बैठक में श्री कृष्णा स्मारक भवन और गांधी मैदान के संचालन और मैनेजमेंट को लेकर विस्तार रूप से चर्चा हुआ था। मीटिंग में गांधी मैदान की सुरक्षा व्यवस्था, ग्रीन शौचालय का हाउसकीपिंग, संचालन तथा लाइटिंग सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा हुआ। बैठक में आयुक्त ने श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल की ऑनलाइन बुकिंग हेतु एनआइसी की सहयोग से वेबसाइट तैयार करने तथा गांधी मैदान की सुरक्षा हेतु अविलंब व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

इस संबंध में आयुक्त रवि कुमार में अधिक जानकारी देते हुए कहा कि वेबसाइट के बनने से हॉल की ऑनलाइन बुकिंग हो सकेगी और इससे लोगों को खूब सुविधा मिलेगी साथ ही पारदर्शिता रहेगी। ऑनलाइन एप्लीकेशन की सुविधा एनआईसी पोर्टल के जरिए ही सुनिश्चित होगी। वही पटना के अतिरिक्त दूसरे जिलों से लोग हॉल की बुकिंग से जुड़ी हुई तमाम जानकारियां वेबसाइट से ही प्राप्त कर सकेंगे।