Connect with us

BIHAR

बिहार के मजदूर की बेटी का कमाल, चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल, इलाके में खुशी का माहौल।

Published

on

बिहार की ओर से खेलते हुए राज्य के रोहतास जिले के मजदूर की बेटी निशी कुमारी ने ईस्ट जोन एथलेटिक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया। तिलौथू के महराजगंज की रहने वाली जैवलिन थ्रोअर निशि कुमारी ने ईस्ट जोन एथलीट प्रतियोगिता में सोमवार को बिहार की ओर से खेलते हुए गोल्ड मेडल जीत कर राज्य के खाते में एक शानदार सफलता दर्ज कराई है। राजधानी के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉन्क्लेव में पिछले 9 सितंबर से शुरू इस टूर्नामेंट में पूर्वी इलाके के 13 राज्यों से टोटल 800 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

बता दें कि प्रतियोगिता में बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, असम, उड़ीसा, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा, मणिपुर, मेघालय, अंडमान निकोबार व सिक्किम के खिलाड़ी शामिल है। यह प्रतियोगिता चार वर्गों में आयोजित की जा रही है। मालूम हो कि ये निशि की पहली कामयाबी नहीं है, इससे पहले भी उन्होंने बिहार की ओर से जेवलिन थ्रो प्रतियोगिता में नेतृत्व करते हुए कांस्य पदक और रजत पदक हासिल किया है। बताते चलें कि निशि के पिता रमेश चौधरी मजदूर हैं और उनकी मां सरिता देवी गृहणी हैं।

निशी के स्कूल के के प्रकल्प प्रमुख जंगलेश प्रसाद चौरसिया बताते हैं कि इस प्रतियोगिता में महाराजगंज निवासी निशी कुमारी के इस सफलता से स्कूल परिवार काफी खुश महसूस कर रहा है। स्कूल परिवार इनके उज्जवल भविष्य की कामना करता है। निशि की इस कामयाबी पर उसके गांव व प्रखण्ड भर के लोगों ने उसे शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि हमारी बधाई है कि निशि आने वाले दिनों में देश की ओर से खेले।