Connect with us

TECH

Tata Motors जल्द ही लॉन्च करेगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानें जानकारी और कीमत।

Published

on

टाटा मोटर्स भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लाने की कवायद में है। इस कार की प्राइस टिगोर ईवी से कम होगी।
देसी कार कंपनी टाटा जल्द सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लांच सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी के वरिय अधिकारियों के द्वारा बताया गया है कि जल्द ही कंपनी 12.50 लाख रुपये से कम प्राइस की इलेक्ट्रिक हैचबैक कार पेश कर सकती है।

जानकारी के अनुसार, जल्द ही कंपनी ऐसी इलेक्ट्रिक कार पेश करेगी जो टिगोर ईवी से कम प्राइस की होगी। कंपनी मौजूदा वित्त वर्ष में 50 हजार ईवी कारों की बिक्री का टारगेट लेकर चल रही है। ऑटो सेक्टर में इलेक्ट्रिक कारों की लोकप्रियता निरंतर बढ़ रही है। वित्त वर्ष 2019 में टोटल दो हजार ईवी गाड़ियो बिकी थी जबकि इस वर्ष अब तक 20 हजार से अधिक गाड़ियों की बिक्री हो गई है। उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष के दौरान 50 हजार गाड़ियां बिक सकती हैं।

देसी कंपनी टाटा ने अब तक 17 हजार गाड़ियां बेची है और वित्त वर्ष 2023 में कंपनी का टारगेट 50 हजार इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री का है। कंपनी ने इसके लिए साणंद प्लांट से अतिरिक्त तीन लाख यूनिट की कैपिसिटी प्राप्त करने की कोशिश में है। वर्तमान में टाटा मोटर्स दो ईवी कारों को देश में बेचती है। इनमें टाटा टिगोर, नेक्सन हैं। टिगोर ईवी सिंगल चार्ज में 306 किमी तक रेंज देती है। नेक्सन ईवी की स्टार्टिंग एक्स शोरूम प्राइस 12.49 लाख रुपये है। इसे 60 मिनट में चार्ज किया जा सकता है।