Connect with us

BIHAR

बिहार में हेड टीचरों के पदों पर बंपर भर्ती, 40506 पदों पर निकली बहाली, जानिए योग्यता और कैसे करें आवेदन।

Published

on

बिहार लोक सेवा आयोग के प्राइमरी हेड टीचर के खाली पदों के लिए फिर से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। आवेदन प्रक्रिया 9 सितंबर 2022 से शुरु होगी, जो 23 सितंबर 2022 तक चलेगी। उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास अपने आवेदन में सुधार का मौका 24 सितंबर से 30 सितंबर तक रहेगा। वहीं, 18 दिसंबर 2022 को परीक्षा आयोजित की जाएगी।

बता दे कि बिहार लोक सेवा आयोग ने 23 मार्च 2022 को प्राइमरी हेड टीचर के 40,504 खाली पदों पर बहाली के लिए अधिसूचना जारी किया था। आवेदन की प्रक्रिया 28 मार्च से शुरू होकर 20 मई तक चली थी। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री होना जरूरी है। शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार पूर्व में जारी अधिसूचना को देख सकते हैं।

बता दें कि उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। परीक्षा तारीख और एडमिट कार्ड ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी। जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 750 रुपए देने होंगे। वही एससी और एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 200 रुपए आवेदन शुल्क तय किया गया है।