Connect with us

TECH

5 डोर वाले थार में होगा स्कॉर्पियो क्लासिक का स्पेशल फीचर, जानें कब होगी लॉन्च।

Published

on

देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी महिंद्रा की 5 डोर‌ वाली थार की टेस्टिंग करते देखा गया है। हाल ही में यह कार देश की सड़कों पर नजर आई। इस बार कार के बारे में कुछ विशेष जानकारी सामने आई हैं। 5 दरवाजे वाली थार में नई डिजाइन के अलॉय व्हील्स देखे गए जिनका उपयोग हाल ही में पेश की गई स्कॉर्पियो क्लासिक में किया जाता है। यानी कि थार के 5 डोर वेरिएंट में 5-स्पोक अलॉय व्हील्स मिलेंगे।

इससे पूर्व में, थार को परमालिंक रियर सस्पेंशन के साथ देखा गया था जैसे स्कॉर्पियो में देखने को मिलता है। स्कॉर्पियो और थार में कई सारी समानताएं देखने को मिलती हैं। दोनों में लैडर फ्रेम चेचिस का उपयोग देखने को मिलता है। एक ही इंजन का इस्तेमाल दोनों ही कारों में किया जाता है। हालांकि इनका टॉर्क आउट और पावर आउटपुट अलग है।

अपकमिंग 5 दरवाजे वाली थार की परफॉर्मेंस 3 दरवाजों वाले वर्जन के मुकाबले में अधिक होने की उम्मीद है और यह पांच डोर वाली मारुति सुजुकी जिम्नी और इसी प्रकार से कॉन्फ़िगर की गई फोर्स गोरखा को टक्कर देने बाजार में उतरेगी। अगले साल ही गोरखा और जिम्नी लॉन्च होने की उम्मीद है।

2023 सेल पर जाने से पूर्व अगले वर्ष की शुरुआत में लांच किया जा सकता है। हालांकि, यह अभी फिक्स नहीं है कि जनवरी 2023 ऑटो एक्सपो में इसका अनावरण होगा या नहीं। नई थार एक लंबे व्हीलबेस तथा नए बॉडीवर्क के साथ बाजार में लॉन्च की जाएगी। हालांकि, बात स्टाइलिंग की करें तो तीन डोर वाली थार के सिग्नेचर डिजाइन एलिमेंट्स को कैरी करेगी।