Connect with us

BIHAR

बिहार हेल्थ विभाग में निकली बंपर बहाली, जल्दी करें आवेदन, ये चाहिए योग्यता।

Published

on

कुछ समय पहले बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कांपटीटिव एग्जामिनेशन बोर्ड ने ट्यूटर और सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्तियां निकाली थी। काफी समय से इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और अब इन पर आवदेन करने की आखिरी तारीख आने वाली है। अगर इच्छुक और योग्य होने के बावजूद किसी कारण से आपने अब तक आवेदन न किया हो तो जल्द ही आवेदन कर दें। आवेदन करने की आखिरी तारीख 08 सितंबर 2022 है।

बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख एक बार आगे बढ़ाई जा चुकी है। इसलिए उम्मीद कम ही है कि पुनः ऐसा हो। इसलिए मौके का लाभ उठाकर आवेदन कर दें। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तिथि 01 सितंबर थी जिसमें विस्तार कर 08 सितंबर 2022 कर दिया गया था। 19 अगस्त से इन पदों पर आवेदन हो रहे हैं। इस रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के जरिए टोटल 1511 पदों पर बहाली की जाएगी।

बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कांपटीटिव एग्जामिनेशन बोर्ड

इन पदों पर अप्लाई के लिए शैक्षिक योग्यता पद के मुताबिक अलग है। बेहतर यह होगा हर पद के विषय में विस्तार में जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर लें। उम्र सीमा की बात करें तो सामान्य श्रेणी के लिए पुरुष उम्मीदवार की उम्र सीमा 37 साल से कम, ओबीसी श्रेणी के लिए 40 साल से कम और महिला कैंडीडेट्स के लिए 42 साल तय की गई है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी, ईबीसी, बीसी, डीक्यू कैटगेरी के उम्मीदवारों को 2250 रुपए शुल्क देना होगा। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन बगैर परीक्षा के होगा। पहले प्रोविजनल मेधा सूची तैयार की जाएगी उसके बाद डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन यानी काउंसलिंग होगी। अंत में फाइनल मेधा सूची तैयार की जाएगी।