Connect with us

TECH

हुंडई शानदार फीचर्स के साथ इसदिन लांच करेगी Hyundai Verna, जानें कितनी होगी कीमत।

Published

on

जल्द ही हुंडई मोटर इंडिया अपनी पॉपुलर सेडान कार हुंडई वर्ना को पेश करने की तैयारी कर रही है। उम्मीद लगाई जा रही है कि अगले साल की शुरुआत में नई कार लॉन्च हो सकती है। इस कार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। विशेष बात यह है कि नई जनरेशन की Hyundai Verna हुंडई के पोर्टफोलियो में दूसरी कार होगी, जिसमें हालिया पेश हुई Hyundai Tucson के बाद एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम वाले सेफ्टी फीचर्स होंगे।

बता दें कि इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, वह पूरी तरह से ढकी थी। हालांकि, इसके आगे वाले बम्पर पर रडार देखा गया है। इससे उम्मीद लगाई जा रही है कि अपकमिंग कार ADAS जैसे खूबियों से लैस हो सकती है। अगर ऐसा है तो होंडा सिटी ई एचईवी के पश्चात एडीएएस से लैस कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में नई जनरेशन की दूसरी कार होगी।

नई पीढ़ी वाली Hyundai Verna में पूरी तरह नया डिजाइन होगा, जो बड़ी Hyundai Elantra से मिलता-जुलता होगा। उम्मीद है कि 2023 हुंडई वर्ना में निचले हिस्से पर चिकना हेडलैम्प के साथ ही एक बड़ी ग्रिल अप फ्रंट की फैसिलिटी होगी। रिपोर्ट्स कहती हैं कि स्कोडा स्लाविया, वोक्सवैगन वर्टस और होंडा सिटी को टक्कर देने के लिए नई हुंडई वर्ना वर्तमान मॉडल के मुकाबले बड़ी होगी। उम्मीद है कि नई कार में पीछे बैठने वाले लोगों के लिए अधिक स्पेस रहेगा।

नई हुंडई वर्ना को 10.25 इंच के बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल डिस्प्ले और बोस साउंड सिस्टम के अलावा नए गैजेट्स के साथ पेश किए जाने की संभावना है। इसके साथ ही कार में आगे वाली सीटों के लिए एक वेंटिलेशन फीचर, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ और एक वायरलेस फोन चार्जर के साथ आने की उम्मीद है, जैसा कि पुराने वाले मॉडल में देखा गया है। उम्मीद है कि हुंडई एक प्रीमियम थीम के साथ ही केबिन को एक नया लुक देगी।

बताया जा रहा है कि नई हुंडई वर्ना को 1.5-लीटर पेट्रोल तथा डीजल इंजन साथ ही 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लांच किया जाएगा। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल एवं ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लांच होगा। उम्मीद है कि इसकी कीमत हल्की प्रीमियम होगी, क्योंकि कार सेफ्टी खूबियों से भरी होगी। हम अनुमान हैं कि हुंडई कार की प्राइस 9.99 लाख रुपये से 17.50 लाख रुपये के बीच होगी।