Connect with us

BIHAR

बिहार-झारखंड के बीच इस रेलखंड पर 120 की स्पीड से दौड़ेगी ट्रेनें, जाने किन क्षेत्रों के लोगों को होगा लाभ।

Published

on

बांका में मंदार हिल दुमका रेलमार्ग पर अब यात्रा और सुलभ हो जाएगा। इस मार्ग पर ट्रेन की स्पीड 20 किलोमीटर प्रति घंटे बढ़ाई जाएगी। फिलहाल इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हो रहा है। मगर अब इस रेल रूट पर ट्रेनों का परिचालन 120 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से होगा‌। इसके लिए रेलवे के द्वारा बीते कुछ महीनों में तीव्र गति से काम हो रहा था।

डीआरएम ने दुमका मंदार हिल रेलखंड का मुआयना कर इसकी मंजूरी दे दी है। डीआरएम ने कहा कि भागलपुर मंदार हिल दुमका रेल मार्ग पर ट्रेनों की रफ्तार शीघ ही 120 किलोमीटर होगी। उन्होंने आगे कहा कि छोटे स्टेशनों पर पैसेंजर्स सुविधाओं में वृद्धि की जाएगी। साफ सफाई, शौचालय, रोशनी, पेयजल सहित अन्य सुविधाओं में जल्द ही वृद्धि की जाएगी।

दयाराम ने मुआयना के दौरान मंदार हिल व कुछ स्टेशनों पर गंदगी देखकर असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने इसके लिए संबंधित अधिकारियों को स्टेशन केंपस की साफ सफाई के लिए खास ध्यान का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इसमें किसी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। वहीं दूसरी तरफ ट्रेनों की स्पीड बढ़ जाने से मंदार हिल दुमका रेल खंड पर यात्रा करना और भी सुलभ हो जाएगा। भागलपुर से दुमका एवं भागलपुर से बांका के लिए कम समय में ही सफर पूरा हो जाएगा।