Connect with us

BIHAR

बिहार की बेटी ने जीता मिस टीन इंडिया 2022 का ख़िताब, चौतरफा हो रही है जाह्नवी की चर्चा।

Published

on

बिहार के मुजफ्फरपुर की जाह्नवी ने एक बार फिर से शहर और बिहार का नाम रोशन किया है। पहले जेंडर इक्वलिटी और अब अंतर्राष्ट्रीय एड्स प्रतियोगिता के द्वारा बनी डॉक्यूमेंट्री में हिस्सेदारी फिर मिस टीन इंडिया 2022 का टाइटल अपने नाम किया है। मुजफ्फरपुर के गन्नीपुर निवासी जाह्नवी केवल 16 साल की है, उसे एली क्लब द्वारा आयोजित Miss Teen India 2022 में पिपुल चॉइस चुना गया है। बीते दिनों दिल्ली में आयोजित इस अवार्ड नाइट्स प्रतियोगिता में एक्टर तुषार कपूर,अयूब खान, संजय कपूर ने जाह्नवी को मिस टीन इंडिया 2022 का टाइटल पहनाया है।

मुजफ्फरपुर लौटकर जाह्नवी ने बताया है कि लोगों के द्वारा मिले वोट के वजह उसे ये जीत मिली है। जाह्नवी के मुजफ्फरपुर आते ही उसके घर पर शुभकामनाएं देने वाले लोगों की भीड़ लगी हुई है। परिवार के रिश्तेदार और लोग बेहद खुश हैं और इस जीत का क्रेडिट पूरे बिहार और देश के लोगों को दे रहे हैं। पिता संतोष कुमार और मां अर्चना कुमारी दोनों अपनी बेटी के कामयाबी से प्रफुल्लित हैं और सभी को बधाई के लिए आभार प्रकट कर रहे हैं। जानवी के अभिभावक पवन कुमार सिंह ने बताया है कि यह काफी हर्ष की बात है कि बिहार की बेटी को यह टाइटल मिला है।

बता दें कि जाह्नवी इससे पहले भी कई उपलब्धियों और सामाजिक कार्यों को लेकर सुर्खियों में रही है। उसने संयुक्त राष्ट्र में कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष के सामने जेंडर इक्वलिटी को अपनी बातें रख चुकी है, हाल ही में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय एड्स प्रतियोगिता में एड्स पर बेस्ड डॉक्यूमेंट्री का प्रतिनिधित्व किया। जाह्नवी की इस कामयाबी से माता-पिता काफी खुश है। जाह्नवी के छोटे भाई सूर्यांश ने हाल ही में एक अद्भुत रिकॉर्ड बनाया है। केवल 13 साल की उम्र में सूर्यांश 56 कंपनियों के सीईओ हैं। सूर्यांश की प्रतिभा की चर्चा इन दिनों चारों तरफ हो रही है।