Connect with us

TECH

Kia मोटर्स भारत में जल्द लांच होगी Sonet X Line, देखें इस कार का टीज़र और इसके फ़ीचर्स

Published

on

किआ इंडिया ने अपनी बेस्ट सेलिंग सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet के एक्स लाइन मॉडल का टीजर अपने आधिकारिक सौशल हैंडल अकाउंट से जारी किया है। जल्द ही भारतीय बाजार में नई 2022 Kia Sonet X Line को लॉन्च किए जाने की खबर है। यह इस सब-कॉम्पैक्ट SUV के लाइन-अप में रेंज-टॉपिंग माडल होगा एवं इसे कई कॉस्मेटिक अपडेट दिखेंगे। सेल्टोस के बाद सोनेट एक्स लाइन वेरिएंट में उपलब्ध होने वाली भारत में किआ कंपनी की दूसरी कार होगी।

बात बदलाव की करें तो Kia Sonet X Line में कुछ बड़े कॉस्मेटिक चेंज की उम्मीद की जा सकती है। उदाहरण के तौर पर, इसे सेल्टोस की भांति ‘एक्सक्लूसिव मैट ग्रेफाइट’ पेंट स्कीम मिलना चाहिए, और यह कारखाना से मैट पेंट फिनिश पाने वाली अपने सेगमेंट की पहली कार होगी। कुछ अन्य अपडेट में बारीक एक्स लाइन बैजिंग, अपडेटेड अलॉय व्हील, ऑरेंट एक्सेंट और बहुत कुछ शामिल होंगे।

एसयूवी के फीचर्स और केबिन की बात करें तो, Sonet X Line को अपने स्पोर्टियर एक्सटीरियर अपील को मिलाव करने के लिए एक अपडेटेड होलस्ट्री मिलने की उम्मीद है। हालांकि, फीचर्स सूचि में कोई चेंज नहीं हो सकता है। नई किआ सोनेट एक्स लाइन में एपल कारप्ले, 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉइड ऑटो और कनेक्टेड कार तकनीक के साथ डिजिटल इलेक्ट्रिक सनरूफ, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे खूबियां मिलेंगे।

जहां रेगुलर सोनेट में एटी ऑप्शन और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही तीन इंजन ऑप्शन मिलते हैं, वहीं इसके एक्स लाइन वर्जन में दो इंजन विकल्प मिलने की उम्मीद है, वह भी केवल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ। इस एसयूवी में 118 bhp 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर एवं 98 bhp / 113 bhp 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलेगा। ट्रांसमिशन ऑप्शन्स में 6-स्पीड आईएमटी, 6-स्पीड एटी और 7-स्पीड डीसीटी शामिल होना चाहिए। जल्द ही भारत में नई Kia Sonet X Line को लॉन्च किया जाएगा।