Connect with us

TECH

Honda Activa का प्रीमियम एडिशन नए लुक के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स।

Published

on

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपने सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर Honda Activa का प्रीमियम एडिशन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इंडियन मार्केट में Honda Activa Premium Edition की दिल्ली एक्स-शोरूम प्राइस 75,400 रुपए है। एक्टिवा का यह प्रीमियम मॉडल Activa 6G के दो मौजूदा वैरिएंट्स से आगे है।

होंडा Activa 6G के वर्तमान वैरिएंट पर बेस्ट इस प्रीमियम एडिशन में कुछ अलग डिजाइन दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त इसमें कंपनी ने हल्के कॉस्मैटिक अपग्रेड्स किए हैं। हालांकि, फीचर्स, इंजन और मैकेनिकल के एंड पर इसमें कोई चेंजिंग नहीं किया गया है। ये तीनों चीजें Honda Activa 6G की तरह ही मिलेगा।

बता दें कि स्कूटर के फॉक्स वेन्ट्स में क्रोम एक्सेंट्स दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त इसका व्हील्स और फ्रंट एप्रॉन को गोल्ड फिनिशिंग दी गई है। इसके सीट अपहोलस्ट्री और प्लास्टिक को अब ब्राउन शेड की फिनिश दी गई है। वहीं, स्कूटर के रियर ग्रैब हैंडल को सिल्वर की जगह बॉडी कलर का फिनिशिंग दिया गया है। इसके साथ ही स्कूटर के ड्राइवट्रेन कवर और फ्रंट सस्पेंशन के बेस को ब्लैक फिनिश दी गई है।

बात इसके परफॉर्मेंस की कहते हो इसमें पावर के लिए 109.51 सीसी SI का इंजन दिया गया है। इसका इंजन 8000 आरपीएम पर 7.68 bhp का अधिकतम पावर ए्वं 5500 आरपीएम पर 8.84 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। ब्रेकिंग फीचर्स में रियर और फ्रंट दोनों में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। स्कूटर के प्रीमियम एडिशन के आगे में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है। वहीं, इसके पीछे में थ्री-स्टेप अडजस्टेबल स्प्रिंग लोडेड हाइड्रॉलिक सस्पेंशन मिला है‌। होंडा एक्टिवा प्रीमियम एडिशन में एलईडी हेडलाइट्स के साथ अंडर सीट स्टोरेज और मोबाइल चार्जिंग की सुविधा मिलती है।