Connect with us

TECH

मार्केट में लॉन्च होने को तैयार Bajaj CT125X, जानें इस बाइक के फीचर्स और कीमत।

Published

on

बाजार में जल्द ही Bajaj Auto की 125 सीसी वाली कंप्यूटर बाइक सेगमेंट लांच होने जा रहा है। इस बाइक को कंपनी ने बजाज सीटी 125 एक्स‌ नाम दिया है। बजाज ऑटो ने बाइक लॉन्च के बारे में आधिकारिक ऐलान नहीं किया है, लेकिन मार्केट में लॉन्च होने से पूर्व डीलरशिप के यहां बाइक पहुंचना शुरू हो गया है। कहा जा रहा है कि सितंबर के शुरुआती दिनों में ही कंपनी इसे मार्केट में लॉन्च कर सकती है।

बजाज सीटी 125 एक्स में 125 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन है जो कि एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित होगा। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिए हैं। यह 11.6 बीएचपी पावर और 11nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। बाइक के डिजाइन और फीचर्स के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें वी शेप वाले डीआरएल, यूनिक डिजाइन का छोटा वाइजर, मेटल गार्ड, राउंड शेप हेड लाइट, साइड क्रैश गार्ड, फ्यूल टैंक पर रबर थाई पैड, सिंगल पीस सीट जैसे बेसिक फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा बाइक में ऐप बेस्ड कनेक्टिविटी तथा ब्लूटूथ भी दिया जा सकता है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों चक्के में ड्रम ब्रेक का कॉन्बिनेशन दिया है इसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर जोड़ा गया है। इसके फ्रंट में सस्पेंशन सिस्टम में टेलिस्कोपिक फोर्क्स सस्पेंशन सिस्टम और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम से लैस है।

बजाज ऑटो ने बाइक की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन रिपोर्ट्स कह रहा है कि बजाज सीटी 125 एक्स की कीमत 70 से 75 हजार रुपए स्टार्टिंग कीमत में लांच किया जा सकता है। देश के बाजार में लॉन्च होने के बाद से बाइक की टक्कर टीवीएस रेडर, 125 एक्स की टक्कर और होंडा एसपी 125 व हीरो ग्लैमर जैसी पॉपुलर बाइकों के साथ होने जा रहा है।