Connect with us

BIHAR

पटना गंगा पथवे से एलसीटी घाट को जाने कब किया जाएगा कनेक्ट, आने-जाने में लोगों को होगी सुविधा

Published

on

पटना में एलसीटी घाट से गंगा पथ पर जाने के लिए अक्टूबर महीने तक नया कनेक्टिविटी होगा। इससे आम जनों को गंगा के पथ पर आने और जाने में सुविधा मिलेगी। गंगा पथ से जोड़ने हेतु अशोक राजपथ में एलसीटी घाट के नजदीक सड़क खोदने का काम शुरू हो गया है। इसके लिए ट्रैफिक में बदलाव हो रहा है।बीएसआरडीसी से मिली जानकारी के अनुसार गंगा पथ की तरफ एलसीटी घाट की ओर आने के लिए सर्विस रोड का काम पूर्ण हो गया है। रोड की पिचिंग हो गई है। पहले ही ब्रिज का निर्माण हो चुका है। अब अशोक राजपथ से कनेक्टिविटी देने का काम शेष है।

कुर्जी से राजापुर पुल जाने के दौरान एलसीटी घाट के नजदीक तकरीबन 250 मीटर की लंबाई में रोड में बदलाव के लिए काम शुरू हो चुका है। फिलहाल सड़क खोदने का काम चल रहा है। इसके लिए ट्रैफिक बदली गई है। बदलाव में नीचे से ऊपर की तरफ आते हुए एलसीटी घाट के नजदीक सवा दो मीटर सड़क ऊंची होगी। इससे ब्रिज पर जाने में सहूलियत होगी।

बिहार राज्य पथ विकास निगम के आधिकारिक सूत्र ने जानकारी दी कि गंगा पथ से एलसीटी घाट पहुंचने के लिए पूर्व में 110 मीटर लंबा मिट्टी बांध पर सड़क का निर्माण हो गया है। आगे बढ़ने पर 90 मीटर का ब्रिज बन गया है। ब्रिजा होने के वजह से उस पर जाने के लिए एलसीटी घाट के नजदीक उत्तर वाली एक लेन सड़क को और सवा दो मीटर ऊंचा किया जाना है।

एलसीटी घाट के नजदीक दक्षिणी लेन की रोड से आनेवाले यू-टर्न लेकर गंगा पथ होते हुए दीघा की तरफ जायेंगे‌। अशोक राजपथ पर एलसीटी घाट के नजदीक एक और गोलंबर होगा, जिसका चक्कर लगा बाएं लेन और दाएं लेन में आना-जाना होगा। बोरिंग केनाल रोड, नेहरूनगर, आनंदपुरी, कुर्जी और पाटलिपुत्र इलाके के लोग पीएमसीएच जाने आने के लिए एलसीटी घाट से डायरेक्ट गंगा पथ होते हुए जा सकते हैं।