Connect with us

BIHAR

बिहार को एक और नेशनल हाईवे की सौगात, जानें किस जिला में होगा निर्माण, गडकरी ने अधिकारियों को दिया आदेश

Published

on

जल्द ही बिहार में एक और नया नेशनल हाईवे होगा। यह हाईवे बहुत जल्द बारसोई से होते हुए गुजरेगी। बता दें कि पिछले दिनों ही कटिहार के सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी ने इसे लेकर केंद्र सरकार के सड़क परिवहन एवं हाईवे मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर हाइवे की मांग की थी।

बता दें कि कटिहार के सांसद की मांग पर केंद्र सरकार के मंत्री नितिन गडकरी ने भरोसा दिया है कि आगे की कार्रवाई के लिए अफसरों को लेटर लिखकर जरूरी निर्देश भी जारी कर दिया है। इस बारे में उन्होंने लेटर लिखकर कटिहार के सांसद को जानकारी दी है।

NATIONAL HIGHWAY BIHAR : BIHAR KHABAR

कटिहार संसदीय इलाके के प्राणपुर ब्लाक के बस्तौल में राष्ट्रीय राजमार्ग 81 रोहिया-खोपड़ा तथा दूसरी छोर पर आजमनगर के बीच महानंदा नदी पर ब्रिज निर्माण एवं आजमनगर बारसोई अंचल से विघोर बाजार के बाद वेस्ट बंगाल के वाहिन-मकरा नागर नदी पर ब्रिज और रायगंज राष्ट्रीय राजमार्ग 34 फोरलेन सड़क तक विस्तार और नया नेशनल हाईवे फोरलेन के रूप में निर्माण की मांग कटिहार के सांसद ने की है।

जिस पर परिवहन मंत्रालय के द्वारा नेशनल हाईवे के विकास के महत्व को देखते हुए और उक्त बातों को दृष्टिगत रखते हुए एवं प्राथमिकता के आधार पर प्रस्तावित रास्तों को मंत्रालय के राष्ट्रीय मार्ग निर्माण प्रोग्राम में शामिल करने के लिए अफसरों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं।