Connect with us

NATIONAL

कॉमनवेल्थ गेम्स में पीवी सिंधु ने बनाया इतिहास, शानदार प्रदर्शन करते देश के लिए जीता गोल्ड

Published

on

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ी बेहद ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत के लिए ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने देश को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के अंतिम दिन स्वर्ण पदक दिला दिया है। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का ये 56वां पदक है। वहीं, पीवी सिंधु का कॉमनवेल्थ गेम्स में यह पहला गोल्ड मेडल है।

पूरे मुकाबले में पीवी सिंधु ने बेहतरीन खेल दिखाया। सिंधु ने कनाडा की मिशेल ली को अपने सामने टिकने ही नहीं दिया। उन्होंने पहला गेम 21-13 से जीतकर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। पीवी सिंधु ने दूसरे गेम में शानदार खेल दिखाया और प्रतिद्वंदी को पटखनी दे दी। सिंधु ने दूसरा गेम 21-13 से जीतकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। उन्होंने दिखाया कि वो स्टार खिलाड़ी क्यों है।

पीवी सिंधु ने शुरू में मिशेल ली से तगड़ी चुनौती मिलने के बाद अपना दमखम दिखाया और पहला गेम 21-15 से अपने नाम कर लिया। सिंधु के पास काफी अनुभव है, जिसका लाभ उठाते हुए उन्होंने पहला गेम अपने नाम किया। सेमीफाइनल मैच में भी सिंधु ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया। वह बेहद ही दमदार फॉर्म में चल रही है। उन्होंने विमेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मैच में सिंगापुर की जिया मिन यो को 21-19 और 21-17 से मात दी।

बता दें कि मौजूदा गोल्ड मेडल सहित पीवी सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स में कुल पांच पदक अपने नाम किए हैं। वुमेंस सिंगल्स में 2018 मैं उन्होंने सिल्वर मेडल और वर्ष 2014 में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। सिंधु ने मिक्सड टीम के साथ गोल्ड और सिल्वर मेडल अपनी झोली में कर रखा है। बर्मिंघम कॉमनवेल्थ प्रतियोगिता में सिंधु ने शानदार लय कायम रखते हुए सोना जीत लिया।