Connect with us

BIHAR

भागलपुर सहित इन जिले के लोगों का सफर होगा सुहाना, इस तारीख से चलेंगी सरकारी बसें।

Published

on

बिहार के अलग-अलग शहरों को बस परिचालन से जोड़ने के लिए अंतर्राज्यीय और अंतर्क्षेत्रीय के विभिन्न मार्गो पर पथ परिवहन निगम के द्वारा 10 जोड़ी बसों को चलाने की घोषणा की गई है। बसों के परिचालन हेतु नौ रूट निर्धारित किए गए हैं। इनमें सहरसा, दरभंगा, मधुबनी, त्रिवेणीगंज, सुपौल के जदिया, मधुबनी के लौकहा बाजार, पश्चिम बंगाल के सोनामुखी, सीतामढ़ी औऔर दरभंगा के लहेरियासराय शामिल है। लोक निजी भागीदारी योजना के तहत बसों का परिचालन होगा।

खबर के मुताबिक, पथ परिवहन निगम लोक निजी भागीदारी योजना के तहत किराए पर बसों का संचालन करेगा। इसके लिए निजी गाड़ी मालिकों के लिए आवेदन लिया जाएगा। निगम ने गाड़ी मालिकों से आवेदन मांगा है। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 23 अगस्त तय की गई है।

प्रतीकात्मक चित्र

बता दें कि भागलपुर से दरभंगा के बीच चार बस चलाने की तैयारी है। भागलपुर से सहरसा और लौकहा के बीच दो-दो बस चलाने की योजना है। भागलपुर से सुपौल के त्रिवेणीगंज तक दो बसें चलाने की तैयारी है। दो बस भागलपुर से सोनामुखी के बीच चलेगी इसके लिए लंबे समय से मांग हो रही है। भागलपुर से सुपौल के जदिया और भागलपुर से सीतामढ़ी के बीच दो-दो बसें चलाने की तैयारी है। वहीं भागलपुर से लहेरियासराय तक दो बस चलाने की तैयारी है जिससे भागलपुर से दरभंगा के बीच आवाजाही सुलभ हो जाएगा।