Connect with us

BIHAR

बिहार के इन जिलों में 11 जगहों पर खुलेंगे नए रजिस्ट्री कार्यालय, कैबिनेट से मिली मंजूरी, देखें जिलों के नाम

Published

on

बिहार सरकार ने राज्य में 11 नए रजिस्ट्री ऑफिस खोलने पर मुहर लगा दी है। शुक्रवार को राज्य कैबिनेट की बैठक में इसकी परमिशन दी गई। इसके तहत पटना में तीन जगहों पर नए रजिस्ट्री कार्यालय खुलेंगे। इनमें बिहटा, फतुहां और सपतचक में रजिस्ट्री ऑफिस खुलेगा।

इसके साथ ही बक्सर के डुमरांव, पश्चिम चंपारण के लौरिया और चनपटिया, बांका के अमरपुर, पूर्णिया जिले के बनमनखी, समस्तीपुर जिले के शाहपुर पटोरी, वैशाली के पातेपुर और कटिहार के मनिहारी में नया अवर निबंधक कार्यालय खोला जाएगा।

प्रतीकात्मक चित्र

कैबिनेट की मीटिंग में इन सभी जगहों पर अवर निबंधक की बहाली की भी सहमति दी गई है। इसके अतिरिक्त जिला अवर निबंधक के दो एवं अवर निबंधक के नौ अतिरिक्त पदों की स्वीकृति दी गई है। सरकार के इस निर्णय से ही जगहों पर जमीन की क्रय और बिक्री करने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी।

दूसरी ओर, सरकार में सूबे के आईआईटी संस्थानों में अतिथि अनुदेशक के पदों पर काम कर रहे कर्मियों के मेहनताना में 10 प्रतिशत की वृद्धि की मंजूरी दी है। वहीं गया के अधिकारी के अनुमंडल चिकित्सा अधिकारी डा कुमारी अर्चना को वर्ष 2016 से गैर हाजिर रहने की वजह से सेवा से बर्खास्तगी की स्वीकृति दी गई। जबकि पटना उच्च न्यायालय के डिजिटाइजेशन के लिए पहले से मंजूर 62 पदों को आने वाले पांच साल के लिए अपनी विस्तार पर मुहर लगाई है।