Connect with us

CAREER

बिहार BPSC 66वीं परीक्षा का अंतिम रिजल्ट जारी, वैशाली के सुधीर ने किया टॉप, देखें पूरी लिस्ट।

Published

on

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 66वीं परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। परीक्षा में कुल 685 उम्मीदवार सफल हुए हैं। बता दें कि कुल 689 पदों पर बहाली के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई थी। उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

बीपीएससी परीक्षा में वैशाली के सुधीर कुमार ने टॉप किया है। अरवल जिले के अमर्त्य कुमार आदर्श दूसरे नंबर पर रहे जबकि तीसरे नंबर पर मुजफ्फरपुर के आयुष कृष्णा है।
मुख्य परीक्षा का परिणाम 13 अप्रैल 2022 को ही घोषित किया गया था। इस परीक्षा में टोटल 1828 को मुख्य अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया। लिखित परीक्षा में सफल 1828 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। इसमें 1768 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए।

वहीं 70 उम्मीदवार अनुपस्थित रहे। कुल 689 रिक्तियों के विरुद्ध संयुक्त मेरिट लिस्ट बनाई गई। जिसके तहत विभागवार और रिक्तिवार सेवा आवंटन किया गया है। सफल अभ्यर्थियों में 25 दिव्यांग एवं 13 स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित हैं। बता दें कि पूर्वी चंपारण के सदानंद कुमार चौथे स्थान पर है। पटना के विनय कुमार रंजन पांचवें नंबर पर है।