Connect with us

TECH

मारुति सुजुकी की नई ऑल्टो कई धांसू फीचर्स से लैस होगी, इस दिन होगी लांच, जानें कीमत और फीचर्स

Published

on

मारुति सुजुकी की ऑल्टो देश में सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक है। कंपनी अल्टो का नया वेरिएंट लॉन्च करने की पूरी तैयार है। आधिकारिक रूप से इसी महीने यानी अगस्त के अंत में अल्टो 2022 को लांच किया जाएगा। मालूम हो कि 2000 में पहली बार ऑल्टो लांच हुआ था। 2004 के बाद से देश का सबसे लोकप्रिय कार बन गया। इसमें 16 सालों तक राज किया। लांच होने वाली आल्टो की काफी स्पेशल होने जा रही है। बताया जा रहा है कि नई ऑल्टो के फीचर्स और डिजाइन में कई बड़े बदलाव किया गया है। हम आपको नई अल्टो में दिया जा रहा है फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

मारुति सुजुकी के सेलेरियो की तरह ऑल्टो के स्टाइलिश एलिमेंट होंगे। इसमें नई जाली वाली फ्रंट ग्रिल, स्वेप्ट-बैक हेडलाइट्स, फिर से डिजाइन किए गए हैं। बोनट और फॉग लैंप देखने को मिलेगा। पुराने अल्टो के मुकाबले यह साइज में भी लंबी है। नई ऑल्टो के टायर 13 इंच होने की उम्मीद है। नई ऑल्टो में डुअल-जेट तकनीक के साथ ही अधिक पावरफुल 998cc K10C पेट्रोल इंजन के साथ लांच होगी और पुराने इंजन का विकल्प भी मिलेगा।

मारुति सुजुकी अपकमिंग ऑल्टो में के केबिन को नए सिरे से डिजाइन किया है। इसमें डैशबोर्ड, स्टीयरिंग व्हील और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ नया लुक दिया है। यह इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री जैसी नई सुविधाओं के साथ लांच होगा। मौजूदा ऑल्टो की प्राइस 3.39 लाख रुपये से स्टार्ट होती है। कहा यह जा रहा है कि नई ऑल्टो की कीमत इससे अधिक हो सकती है।

ऑल्टो मारुति के मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म फैमिली में शामिल हो गया है, जो डिजायर, एस-प्रेसो, वैगनआर, स्विफ्ट, सेलेरियो, इग्निस, बलेनो, एक्सएल 6 और एर्टिगा जैसी कारों में मिलता है। नई ऑल्टो को यह नई चेचिस एक सुरक्षित कार बनाने के साथ ही शुरू होने वाले कई लाभ देगा। हाई पावर और एडवांस वाले मटेलियर पर बनी यह कार पहले से ही बेहद सुरक्षित होंगी। नई ऑल्टो में स्टेबिलिटी, हैंडलिंग और कंट्रोल, बेहतर एनवीएच, राइड क्वालिटी के साथ आएगी। नई ऑल्टो पुराने मॉडल के मुकाबले लंबी, चौड़ी एवं ऊंची होगी। यह माइलेज के मामले में भी पहले से ज्यादा देगा।