Connect with us

BIHAR

बिहार में रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी, सोमवार से चलेगी बक्सर-वाराणसी पैसेंजर ट्रेन

Published

on

बिहार में रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है। बता दें कि कोविड के समय इंडियन रेलवे ने कई ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगा दी थी जिसके बाद धीरे-धीरे इन ट्रेनों को शुरू किया जा रहा है। इन्हीं में से बक्सर से वाराणसी के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को रेलवे ने बंद कर दिया था। कोविड की स्थिति समान हो जाने के बाद रेलवे परिचालन पुनः पटरी पर लौटने लगी, मगर बक्सर-वाराणसी पैसेंजर ट्रेन शुरू नहीं हो पाया था।

रेल यात्री कल्याण समिति पैसेंजर ट्रेन को शुरू करने के लिए निरंतर संघर्षरत थी। सोमवार से आखिरकार पैसेंजर ट्रेन परिचालन करने का आदेश रेलवे ने जारी कर दिया है। जिसके बाद चौतरफा खुशी का माहौल है। रेल यात्री कल्याण समिति के सुप्रीमो डॉ. सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि काफी लंबे संघर्ष के बाद रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन शुरू करने का निर्देश दिया है। पहले के समय अनुसार ही पैसेंजर ट्रेन चलेगी।

संघर्ष समिति के राष्ट्रीय महामंत्री कृष्ण बिहारी चौबे ने कहा कि दूसरी बंद ट्रेन जैसे लालकिला एक्सप्रेस, तुफान एक्सप्रेस,अपर इंडिया एक्सप्रेस, हावड़ा दिल्ली आनंद विहार एक्सप्रेस, हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस सहित अन्य सभी पुरानी ट्रेनों को पहले की तरह चलाने को लेकर समिति लगातार संघर्ष करेगा।