Connect with us

BIHAR

मुजफ्फरपुर में 58 लाख की लागत से बनेगा टाउन क्लब पार्क, जानें पार्क में मिलेगी किस तरह की सुविधाएं

Published

on

मुजफ्फरपुर में डीएम आवास के ठीक सामने 58 लाख रुपए खर्च कर टाउन क्लब पार्क बनाया जाएगा। पार्क के फाइनल डिज़ाइन में पर मुहर लग गई है। निर्माण का जिम्मा मां इंटरप्राइजेज को सौंपा गया है। ऐतिहासिक टाउन क्लब को तोड़कर उसकी जमीन पर पार्क का निर्माण किया जा रहा है। पार्क में फाउंटेन, पाथ-वे और बच्चों के खेलने के लिए तरह-तरह के उपकरण लगाए जाएंगे।

बता दें कि पार्क के डिजाइन को स्मार्ट कंपनी से मंजूरी मिली है। पार्क निर्माण का काम एजेंसी तेजी से पूरा करेगी। हालांकि पार्क निर्माण का पूरा करने की निर्धारित अवधि एजेंसी को 2 अगस्त तक दिया गया था मगर अब तक केवल पुराने भवन को ध्वस्त कर जमीन को बराबर किया गया है।

प्रतीकात्मक चित्र

वहीं मुजफ्फरपुर की पहचान जुब्बा साहनी पार्क पिछले 3 साल से बंद है। पहले कोविड के कारण पार्क पर ताला लटका रहा। अब स्मार्ट सिटी मिशन की सुस्त रवैया के चलते एक साल से बंद है। पार्क के विकास की रफ्तार यह है कि दो अगस्त तक कंपनी को काम पूरा कर लेना है मगर अब तक केवल 20 प्रतिशत ही काम हुआ है। पार्क के विकास पर कुल 2.83 करोड़ रुपए खर्च होने हैं। पार्क बंद होने से शहर के लोगों को छुट्टी के दिन फैमिली के साथ घूमने का मौका नहीं मिल पा रहा है।