Connect with us

TECH

भारत में अगले महीने लांच होगी Toyota Urban Cruiser Hyryder, पावरफुल इंजन और बेहतरीन फीचर्स से है लैस‌

Published

on

टोयोटा किर्लोसकर इंडिया ने अपकमिंग अर्बन क्रूजर हाइराइड मिड-साइज एसयूवी के बारे में सब कुछ बताया है और इसे पूरी तरह कंपनी हाइब्रिड मॉडल में लॉन्च किया है। खबर के मुताबिक अगस्त 2022 में कंपनी नए एसयूवी को भारत में पेश करने वाली है। सुजुकी के साथ टोयोटा ने मिलकर नई हाइब्रिड एसयूवी तैयार की है। मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा से पर्दा उठा लिया है। नई एसयूवी के लिए टोयोटा ने बुकिंग लेना स्टार्ट कर दिया है। अगर आप रुचि रखते हैं तो टोयोटा डीलरशिप या ऑनलाइन जाकर 25,000 रूपए टोकन के साथ इसे बुक कर सकते हैं।

बता दें कि 2022 टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर में सेल्फ चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी वाला इंजन दिया गया है। टोयोटा ने ग्लोबल मार्केट के बाद इस टेक्नोलॉजी को भारत में लॉन्च किया है। इसके अलावा एक और पावरट्रेन अर्बन क्रूजर हाइड्राइड्स में दी गई है। नई एसयूवी को मारुति सुजुकी से मिला 1.5-लीटर इंजन दिया गया है जो टोयोटा कंपनी के हाइब्रिड सिस्टम एवं ई-ड्राइव ट्रांसमिशन से लैस है। ये इंजन माइल्ड वर्जन में 137 एनएम पीक टॉर्क और 103 पीएस ताकत पैदा करता है। वहीं स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम के साथ ये 116 पीएस बनाया है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर और फ्रंट-व्हील ड्राइव के साथ ही ऑ-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया है और इस सेगमेंट की पहली कार बन गई है जिसमें एडब्ल्यूडी मिला है। इसके अलावा एसयूवी के साथ 17-इंच अलॉय व्हील्स, क्रिस्टल एक्रिलिक ग्रिल, फुल एलईडी हेडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, टोयोटा बैजिंग और सी शेप के एलईडी टेललाइट्स दी गई है जो क्रोम फिनिश में आती है। कार का डैशबोर्ड मारुति सुजुकी के बलेनो और हाल ही में लॉन्च हुई 2022 ब्रेजा से मेल खाता है।

टोयोटा के नई अर्बन क्रूजर हाइराइडर में बलेनो से लिया स्टीयरिंग व्हील और केबिन में 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। यहां कनेक्टेड कार तकनीक, एंबिएंट लाइटिंग, पैनोरमिक सनरूफ, अगली वेंटिलेटेड सीट्स, 360-डिग्री कैमरा, वायलेस चार्जर और मल्टी इंफो डिस्प्ले मिला है जिसपर फ्यूल खपत से लेकर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम के बारे में ऑन टाइम जानकारी मिलती है। इसके महंगे वेरिएंट्स के साथ हेड्सअप डिस्प्ले, सनरूफ, लैदर सीट्स, क्रूज कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी, 6 एयरबैग्स, स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे।