Connect with us

BIHAR

भागलपुर और सहरसा के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, कांवरियों को होगी सुविधा, जानें ट्रेन की टाइमिंग

Published

on

श्रावणी मेला में श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए एक और ट्रेन जाने का फैसला रेलवे ने लिया है। यह ट्रेन भागलपुर और सहरसा के बीच चलेगी। मानसी-खगड़िया-मुंगेर-सुलतानगंज होते हुए भागलपुर और सहरसा के बीच श्रावणी मेला स्पेशल 05522/05521 ट्रेन का संचालन 29 जुलाई से होगा। 12 अगस्त तक इस ट्रेन का परिचालन होगा। सप्ताह के हर सोमवार और शुक्रवार को 05522 सहरसा-भागलपुर श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन सहरसा से 5:45 बजे खुलेगी और भागलपुर 9:40 बजे पहुंचेगी।

वहीं सप्ताह के हर सोमवार और शुक्रवार को 05521 भागलपुर-सहरसा श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन सुबह 10:30 बजे खुलेगी और सहरसा दोपहर के 2:10 बजे पहुंचेगी। आप और डाउन दोनों दिशा में यह ट्रेन भागलपुर और सहरसा के बीच सोनवर्षा, कोपरिया, सिमरी बख्तियारपुर, बदला घाट, धमारा घाट, मानसी, उमेशनगर, खगड़िया, सब्दलपुर, सुलतानगंज एवं मुंगेर स्टेशनों पर रूकेगी। पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि इस ट्रेन में साधारण श्रेणी के 18 और एसएलआरडी के दो सहित टोटल 20 कोच होंगे।

उधर, भागलपुर से जम्मू तवी के लिए चलने वाली साप्ताहिक अमरनाथ एक्सप्रेस में दो एक्सट्रा एसी बोगी लगाया जाएगा। रेलवे ने इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी है। ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने जानकारी दी कि 6 अक्टूबर को भागलपुर से जम्मू तवी के बीच चलने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस में और 4 तारीख को जम्मू तवी से भागलपुर दो अतिरिक्त एसी बोगी लगाए जाएंगे।