Connect with us

TECH

एमजी मोटर स्पोर्टी लुक और शानदार फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक कार करेगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Published

on

एमजी मोटर भारत के उन कुछ गाड़ी निर्माताओं में से एक है जिसका पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक कारें हैं। SAIC के मालिकाना हक वाला ब्रिटिश कार ब्रांड ऑफ इंडिया में अपनी इलेक्ट्रिक कार मार्केट में उतारने की तैयारी कर रहा है, जिसकी प्राइस 12 से 16 लाख रुपए के बीच होगी।

एमजी मोटर इंडिया के चेयरमैन और एमडी राजीव चाबा ने मीडिया से बातचीत में इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने यह नहीं कहा है कि यह मॉडल कैसा होगा और इसके फीचर्स क्या होंगे। बता दें कि एमजी मोटर इस वक्त भारत में ZS EV इलेक्ट्रिक कार बेच रही है, जिसका मुकाबला Hyundai Kona EV और Tata Nexon EV जैसी कारों से है।

प्रतीकात्मक चित्र

उन्होंने कहा कि हर महीने भारत में लगभग 3 से 4 हजार इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री हो रही है। ऐसा प्रतीत होता है कि गाड़ी निर्माता है कंपनी इसका लाभ उठाने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि हाल ही में एमजी मोटर में अपनी इलेक्ट्रिक कार MG4 लांच किया था। विश्व भर के कई बाजारों में 2022 के आखिर तक इसकी बिक्री शुरू होनी है। MG4 यूरोपीय बाजार में एक किफायती इलेक्ट्रिक कार के तौर पर आती है। इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक हैचबैक का टारगेट 2023 में तकरीबन 1,50,000 यूनिट्स बेचना है, क्योंकि ऑटोमेकर ने अपने प्लान के बारे में सबको बताया है।

भारत में अगली इलेक्ट्रिक कार MG4 हो सकती है। यह एक बार चार्ज होने पर 452 किलोमीटर से ज्यादा का दूरी तय करती है। इसमें दो अलग-अलग बैटरी ऑप्शन मिलते हैं। मालूम हो कि भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का मार्केट काफी तेजी से पकड़ रहा है। पैसेंजर इलेक्ट्रिक गाड़ियों के प्रति भी ग्राहकों का रुझान बढ़ा है और सकारात्मक सेंटीमेंट मिल रहा है। इन्हीं रुझानों को देखते हुए गाड़ी निर्माता कंपनी नई गाड़ियां लांच कर रही है।