Connect with us

BIHAR

पाटलिपुत्र बस टर्मिनल की होगी खुद की वेबसाइट, मिलेंगी तमाम सूचनाएँ

Published

on

पाटलिपुत्र बस स्टैंड की तमाम जानकारियों को आमजन तक पहुंचाने के लिए जिला अधिकारी सह कार्यकारिणी कमेटी के चेयरमैन डा.चंद्रशेखर सिंह ने बस टर्मिनल की वेबसाइट बनाने का आदेश दिया है।‌ डीएम ने कहा है कि यूजर-फ्रेंडली वेबसाइट को बनाया जाए। वेबसाइट में तमाम महत्वपूर्ण जानकारी जैसे टर्मिनल के बारे में, दफ्तर का संपर्क नंबर, ऑनलाइन बुकिंग का लिंक, स्थानीय रूट का विवरण, महत्वपूर्ण संपर्क सूत्रों का विवरण, महत्वपूर्ण पर्यटन केन्द्रों, जन सुविधाओ की जानकारी औरलोक सुविधाओं का विवरण, आकस्मिक संपर्क सूत्र -थाना, जिला नियंत्रण कक्ष आदि सभी जानकारी होगी।

जिले के डीएम और पाटलिपुत्र बस टर्मिनल कार्यकारिणी के अध्यक्ष डा.चंद्रशेखर सिंह की भगवान में पिछले दिन समाहरणालय सभाकक्ष में पाटलिपुत्र बस टर्मिनल की कार्यकारिणी कमेटी की मीटिंग हुई। इस दौरान बैठक में उप विकास आयुक्त, प्रभारी पदाधिकारी पीबीटी-सह-स्थापना उप समाहर्ता, अपर समाहर्ता, बुडको के कार्यपालक अभियंता(प्रभारी आईएसबीटी), नगर निगम के प्रतिनिधि, बस एवं ऑटो एसोशिएशन, सिटी मैनेजर पाटलिपुत्र बस टर्मिनल पटना और दूसरे संगठनों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

बैठक में दैनिक कामों के सुगमता से संचालन हेतु एक उप समिति के गठन करने का फैसला लिया गया। समिति में नगर विकास विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर, प्रभारी पदाधिकारी पीबीटी, नगर प्रबंधक पुलिस उपाधीक्षक यातायात और प्रभारी आइएसबीटी एवं अन्य रहेंगे। उप समिति की मीटिंग एक माह में कम से कम दो बार होगी।

आईएसबीटी से तमाम प्रमुख जगहों पटना जंक्शन, पाटलिपुत्र जंक्शन, दानापुर जंक्शन, जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, राजेन्द्र नगर टर्मिनल, महत्वपूर्ण टूरिस्ट स्थलों, अस्पतालों एवं अन्य जगहों के लिए नगर बस सेवा का संचालन जल्द शुरू करने का फैसला लिया गया। प्रमुख जगहों पर यात्री-किराया की लिस्ट जारी करने को कहा गया। असामाजिक तत्वों पर नजर बनाने के लिए एसडीओ सदर की अगुवाई में एक टास्कफोर्स गठित करने का फैसला लिया गया।