Connect with us

TECH

हुंडई मार्केट में जल्द लॉन्च करेगी i30, स्पोर्टी लुक और दमदार फीचर्स से है लैस, जानिए इस कार के फीचर्स

Published

on

साउथ कोरिया की गाड़ी निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स इंडिया इस साल लगातार अपने नए गाड़ियों को भारतीय मार्केट में उतार रही है, जबकि मार्केट में इसकी सीधी टक्कर टाटा मोटर्स के गाड़ियों से है। कुछ समय पहले ही प्रीमियम एसयूवी हुंडई टकसन और वेन्यू फेसलिफ्ट मार्केट में उतारने के बाद कंपनी ने नए प्रोडक्ट भारत में लॉन्च करने के संकेत दिए हैं।

हुंडई मोटर्स आने वाले कुछ सालों में भारत में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार हुंडई आई लॉन्च कर सकती है। मिली खबर के मुताबिक आई 30 स्पोर्टी लुक तथा बोल्ड डिजाइन के साथ ही कई सारे एडवांस फीचर्स से लैस होगी।‌ कंपनी ने अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर हुंडई आई 30 के संबंध में जानकारी साझा की है।

कंपनी के पोर्टल पर i30 की उपलब्ध फोटो से यह मालूम होता है कि, इस प्रीमियम हैचबैक कार को नए डिजाइन और स्पोर्टी लुक के साथ अधिक लंबा बनाया जाएगा। इस कार को कई कलर ऑप्शंस में लांच किया जाएगा। इस कार में स्पोर्टी ग्रिल, हेडलैंप और शानदार टेललैंप के साथ चौड़े टायर दिए जाएंगे। बात इसकी फीचर्स की करें तो इसमें वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), वायरलेस चार्जिंग, शानदार डैशबोर्ड और एंबिएंट लाइट, बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ ही कई नए प्रीमियम फीचर्स दिए जा सकते हैं।

हुंडई की i30 में एक पावरफुल इंजन दिया जा सकता है जो 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से लैस होगा। इसमें इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा। ऐसा कहा जा रहा है कि अपकमिंग i30 में सेगमेंट की दूसरी कारों की तुलना में अधिक माइलेज मिलेगा। यह कार भारतीय बाजार में कब लांच होगी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। बताया जा रहा है कि माइलेज के मामले में i30 अपने है सीमेंट की दूसरे कारों की तुलना में बेहतर हो सकती है। फिलहाल इंडिया में इस कैटेगरी की i20 बेहद लोकप्रिय है।