Connect with us

TECH

डीलर्स के पास पहुंची सबसे सस्ती Royal Enfield Bullet, पावरफुल इंजन और दमदार लुक, जानिए फीचर्स और कीमत

Published

on

रॉयल एनफील्ड अपनी सबसे सस्ती बुलेट को कभी भी लॉन्च कर सकती है क्योंकि कंपनी की डीलरशिप के यह ये बुलेट पहुंच चुकी है। हम बात कर रहे हैं रॉयल इनफील्ड के हंटर 350 की। यह डीलर्स यार्ड में पहुंच गया है। जिसके कई तस्वीरें भी सामने आए हैं। फेसबुक अकाउंट पर इसके तस्वीर शेयर किए गए हैं। यह स्पोर्टी बाइक की तरह दिख रहा है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो अगले महीने अगस्त में 7 तारीख को इसे लांच किया जाएगा।

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के स्पेसिफिकेशंस और इंजन से जुड़ी जानकारी पहले ही सामने आ चुकी है। डॉक्युमेंट में दिए स्पेसिफिकेशंस के अनुसार, रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में 349.34cc सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा, यह 6,100rpm पर 19.9bhp का पावर पैदा करेगा। यह 2,055mm लंबी, 800mm चौड़ी और 1,055mm ऊंची है। इसका व्हीलबेस 1,370mm है। मीटियॉर और क्लासिक के मुकाबले इसका फ्यूल टैंक बेहद छोटा है।

बता दें कि रॉयल इनफील्ड हंटर 350 के फोटो को देख कर ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने इसे रेट्रो डिजाइन दिया है। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के मुकाबले इसका डिजाइन काफी हल्का नजर आ रहा है। हालांकि, कम कीमत के वजह से यह टू व्हीलर मार्केट में तहलका मचा सकती हैं। कंपनी ने मीटियॉर 350 और नई क्लासिक 350 की तरह ही ब्रैंड न्यू जे प्लेटफॉर्म पर विकसित किया है। इसमें मीटियॉर और क्लासिक वाला ही 349cc का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन देखने को मिलेगा। हंटर 350 को छह स्पीड गियरबॉक्स के साथ मार्केट में उतारने की खबर है।

हंटर 350 देखने में काफी पावरफुल होगी और आईडी को शानदार बनाने वाले फीचर्स भी दिए जाएंगे। कंपनी लंबे वक्त से इस बाइक की टेस्टिंग कर रही थी। बाइक की नई तस्वीर देख कर आप यह कह सकते हैं कि यह कितनी शक्तिशाली होगी। विशेष रुप से जो लोग महंगी रॉयल इनफील्ड खरीदने में असमर्थ होते हैं, उनके लिए यह शानदार ऑप्शन बन सकता है। इसकी स्टार्टिंग प्राइस लगभग 1.50 लाख रुपए है। ऐसे में आप शानदार बाइक की खरीदने की सोच रहे हैं तो उस पर आप फिलहाल स्टे लगा दीजिए।