Connect with us

BIHAR

भागलपुर में घंटाघर से विक्रमशिला सेतु तक बनेगी बाईपास सड़क, जाने कब से शुरू होगा निर्माण कार्य

Published

on

अब भागलपुर में शहरी बाईपास का निर्माण घंटाघर से विक्रमशिला सेतु तक होगा। घंटाघर से आदमपुर और बड़ी खंजरपुर-मायागंज हॉस्पिटल होते हुए विक्रमशिला सेतु इस सड़क का निर्माण होगा। इस सप्ताह से निर्माण शुरू हो जाएगा। लगभग 4.5 किलोमीटर लंबे बाईपास का निर्माण छह महीने के अंदर पूरा होगा। इसमें सड़क का निर्माण तो होगा ही बल्कि इसके साथ ही नाला भी बनेगी और सड़क के साइड साेलर लाइट लगेगी।

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने पिछले स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर में हो रहे कामों का मुआयना किया। डीएम ने स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठक की। मुआयना के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि जहां नाले के ढक्कन खुले हैं, उसे तुरंत बंद करने के लिए काम शुरू करने का आदेश दिया है। विशेष रुप से आदमपुर के नाले पर ढक्कन लगाए जाएंगे। तिलकामांझी हटिया सड़क को खूबसूरत बनाया जाएगा।

प्रतीकात्मक चित्र

बता दें कि पहले पाइप लाइन का काम किया जाएगा, ताकि शहरी बाइपास बनने के बाद उसमें किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो। कुछ लोगों ने तिलकामांझी हटिया सड़क में जमीन अतिक्रमण कर लिया है, वैसे अतिक्रमणकारियों को अंचलाधिकारी नोटिस करेंगे। भोलानाथ पुल के नजदीक फ्लाईओवर निर्माण के लिए भूमि की मापी हो गई है। कुछ लोगों ने वहां अतिक्रमण किया है, जिसे नोटिस दिया जा रहा है। वहां से जल्द ही अतिक्रमण हटेगा। शहर की मेन सड़कों को दाे से डेढ़ मीटर तक चौड़ीकरण हो रहा है। छह महीने के अंदर ये काम भी पूरे हो जाएंगे।