Connect with us

ECONOMIC

सहारा इंडिया में बिहार के निवेशकों के लिए अच्छी खबर, जानें कैसे रिटर्न मिलेगा आपका पैसा, सरकार की पहल

Published

on

अगर आप का भी पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ है और आप परेशान है, तो आपके लिए अच्छी खबर है। सहारा इंडिया के पैसे वापसी को लेकर सरकार एक्शन मोड में है। ऐसे लोग जिनका पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ है, वित्त विभाग ने उनके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। वित्त विभाग ने उनके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। अगर आपका पैसा सहारा के अलावा किसी दूसरे नॉन बैंकिंग कंपनियों या फिर कोऑपरेटिव सोसाइटी में फंसा हुआ है तब भी आप इस नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

बता दें कि बिहार गवर्नमेंट के वित्त विभाग ने कोऑपरेटिव सोसाइटी और नॉन बैंकिंग कंपनियों के खिलाफ एक्शन में में आ गई है। सरकार ने इनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने हेतु एक पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 जारी किया है। अब सहारा इंडिया परिवार में फंसे अपने पैसे के लिए शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके बाद आर्थिक अपराध शाखा, बिहार के साथ वित्त विभाग मिल कर शिकायत की जांच करेगी।

मालूम हो कि करोड़ों रुपया लोगों का सहारा इंडिया में फंसा हुआ है। बिहार के विधानसभा बजट सत्र के दौरान नोट बैंकिंग कंपनियों में बिहार वासियों का लगभग 2500 करोड़ रुपए फसी होने की बात कही थी। लगभग 3 लाख लोगों का पैसा फसा हुआ हैं, इसलिए सरकार हेल्पलाइन नंबर जारी करें, ताकि मालूम हो सके कि किसका कितना पैसा फसा हुआ है।

सहारा में कार्यरत 60,000 कर्मियों की हालत बहुत खराब है और यह किसी भी समय काल के गाल में समा सकते हैं। ग्रामीण इलाके के लोगों की पूंजी इसमें फंसी हुई है जिससे लोगों का हाल बेहाल है। वित्त मंत्री ने जानकारी दी कि सहारा लिस्टेट कंपनी है जिसका नियंत्रण सेबी के हाथों में है। सहारा प्रमुख और सेबी को इसके लिए लेटर भी लिखा गया है। सरकार भी सहारा के खिलाफ शिकायत को देख रही है।