Connect with us

BIHAR

दरभंगा के लोगों के लिए खुशखबरी, शहर में बन रहा बिहार का सबसे महंगा पुल, बड़ी आबादी को मिलेगा लाभ

Published

on

बिहार के उपमुख्यमंत्री और नगर विकास आवास मामले के मंत्री तारकेश्वर प्रसाद ने कहा कि दरभंगा वासियों के लिए शहर में नगर विकास आवास विभाग के द्वारा राज्य का सबसे महंगा पुल बनाया जा रहा है। बिहार इस सबसे बड़े महंगे पुल निर्माण में 14 करोड़ 24 लाख रुपये खर्च होने का अनुमान है। पुल के निर्माण हो जाने से शहरवासियों को काफी लाभ होगा। सबसे मुख्य बात यह है कि दरभंगा महाराज के समय निर्माण इस पुल पर भारी गाड़ियों का आवागमन हो सकेगा। मुख्यमंत्री रविवार के दिन शहर के महाराजी पुल निर्माण के उद्घाटन कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लंबे वक्त से दरभंगा के विधायक संजय सरावगी लगातार पुल निर्माण के लिए प्रयास कर रहे थे। यहां के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने दिल्ली से पुल निर्माण के लिए बात कर रहे थे। दोनों लोगों ने इसके लिए खूब मेहनत की। इनके सार्थक कोशिश के वजह से आज दरभंगा वासियों को सालों पुराना मानपुरा हो गया। उप मुख्यमंत्री के संबोधन से पहले विधायक संजय सरावगी, स्थानीय सांसद गोपाल जी ठाकुर और विधान पार्षद ने पुल का उद्घाटन किया। मौके पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा मिथिला की संस्कृति के अनुरूप उपमुख्यमंत्री का स्वागत किया गया।

पुल के निर्माण हो जाने से शहर से निकली बागमती नदी के पश्चिमी हिस्से की बड़ी आबादी को लाभ मिलेगा। विधायक संजय सरावगी ने जानकारी दी कि चतरिया, रत्नोपट्टी, तरौनी, शुभंकरपुर आदि इलाके के लगभग 50,000 से अधिक की आबादी पुल निर्माण की खबर से खुश हैं। लोगों की डिमांड पर पिछले कई सालों से निरंतर सदन में महाराज जी पुल बनाने के लिए मुद्दों को उठाता रहा। अब प्रयास जाकर सफल हुआ है। चतरिया ग्रामीण सोहर प्रसाद बताते हैं कि सालों बाद हमारी पीड़ा दूर होती नजर आ रही है।