Connect with us

BIHAR

बिहार से दिल्ली जाने के लिए इस दिन से कटिहार से चलेगी हमसफर एक्सप्रेस, जाने रुट और टाइमिंग

Published

on

बिहार के यात्री ध्यान दें अब बिहार से दिल्ली के बीच एक और स्पेशल ट्रेन 14 तारीख से चलने जा रही है। यह स्पेशल ट्रेन बिहार के कटिहार से बेतिया रूट होते हुए दिल्ली के बीच चलेगी। बहुत जल्द चंपारण हमसफर ट्रेन पटरियों पर दौड़ती नजर आएगी। इस बाबत रेल प्रशासन के द्वारा एक खत जारी कर दिया गया है।

पत्र में कहा गया कि ट्रेन नंबर-15705 चंपारण हमसफर ट्रेन आगामी 14 जुलाई से सप्ताह के हर बृहस्पतिवार और सोमवार को सुबह के 7:50 बजे कटिहार से प्रस्थान करेगी और दोपहर 2:01 बजे मोतिहारी और 2:37 बजे बेतिया और 3:32 बजे नरकटियागंज पहुंचेगी। यह ट्रेन अगले ही दिन दिल्ली 11:45 बजे पहुंच जाएगी।

प्रतीकात्मक चित्र

इसी तरह वापसी के दौरान 15 जुलाई को रिटर्न होगी। ट्रेन नंबर-55706 सप्ताह के हर शुक्रवार और मंगलवार को पुरानी दिल्ली से 4:45 बजे खुलेगी। अगले दिन नरकटियागंज 9:00 बजे, 9:32 बजे बेतिया और मोतिहारी 10:05 बजे जबकि शाम के 6:35 बजे कटिहार पहुंचेगी।

बिहार से दिल्ली के बीच इस स्पेशल ट्रेन के चलने से यात्रियों को राहत मिलेगी। ऐसे तो रोजाना दर्जनों ट्रेन बिहार से दिल्ली के लिए रवाना होती है, लेकिन सभी ट्रेनों का खस्ताहाल रहता है। यात्रियों की जबरदस्त भीड़ होती है। अब इस ट्रेन के परिचालन शुरू होने से उम्मीद जताई जा रही है कि काफी हद तक बिहार से दिल्ली जाने वाली रेलवे यात्रियों को मिलेगा। यह स्पेशल ट्रेन सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को और गुरुवार को कटिहार से दिल्ली के बीच चलेगी।