Connect with us

BIHAR

पटना से यूपी और झारखंड के लिए चलेंगी सीएनजी बसें, पटना से इन दोनों राज्यों की बेहतर होगी कनेक्टिविटी

Published

on

वायु प्रदूषण से पार पाने के लिए अब निजी बस मालिक भी रूचि दिखा रहे हैं। राज के अलग-अलग जिलों के साथ ही झारखंड और यूपी के अलग-अलग जिलों के लिए पटना के बेरिया बस स्टैंड से सीएनजी से संचालित होने वाली बसें चलाई जाएंगी। निजी बसों का संचालन करने वालों ने सीएनजी संचालित बस चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। बस संचालकों और सीएनजी बस निर्माण करने वाली कंपनियों से बातचीत का दौर जारी है।

बस मालिकों ने कंपनी से 45 सीट से लेकर 56 सीट वाले बसों का कोटेशन मांगा है। बता दें कि बैरिया बस स्टैंड से राज्य के अलग-अलग जिलों के लिए निजी बस मालिक प्रदेश में एक साथ 100 से ज्यादा सीएनजी बस उतारने की योजना बना रहे हैं। पहले चरण में 30 से ज्यादा बस मंगाने की कवायद है। पटना, सासाराम, गया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर सहित अलग-अलग जिलों से झारखंड और यूपी के लिए बस चलाने की तैयारी है।

प्रतीकात्मक चित्र

पटना से झारखंड और यूपी के लिए शुरू में 15 सीएनजी बसें चलाई जाएंगी। पटना से पूर्णिया, बिहारशरीफ, सासाराम, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, बेगूसराय, गया सहित 20 जिलों, उत्तर प्रदेश के नोएडा बनारस और लखनऊ सहित 10 जिलों के लिए बसों का परिचालन होगा। वहीं झारखंड के देवघर, दुमका, जमशेदपुर, रांची सहित 5 जिलों के लिए बसें चलाई जाएंगी। उदय शंकर प्रसाद सिंह (अध्यक्ष, बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन) ने बताया कि राज में बस मालिक सीएनजी बस चलाने के लिए आगे आ रहे हैं।