Connect with us

NATIONAL

आम आदमी महंगी गैस की कीमत से राहत, गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, जानिए सिलिंडर का नया रेट

Published

on

महंगाई से जूझ रहे आम लोगों को थोड़ी सी राहत मिली है। तेल और गैस कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के रेटो में आज 191.50 रूपए कम किए हैं। गैस की कीमतों में कमी होने के साथ आज से राजस्थान की राजधानी जयपुर में कमर्शियल गैस सिलेंडर 2046.50 रुपये में मार्केट में उपलब्ध है। हालांकि घरेलू एलपीजी की कीमतों में कोई कमी नहीं की गई है। कार्तिकेय गौड़ (महासचिव, एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स फेडरेशन ऑफ राजस्थान) ने बताया कि तेल गैस कंपनियों ने आज कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कम करने का फैसला लिया है।

इस कमी होने के बाद जयपुर में एक कमर्शियल गैस सिलेंडर की प्राइस 2,238 से 2046.50 रुपए हो गई है। उन्होंने जानकारी दी कि घरेलू इस्तेमाल में आने वाली रसोई गैस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। अब भी बाजार में 14.2 किलोग्राम का रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1006.50 रुपए है।

बता दें कि इससे पहले कंपनियों ने 1 जून को कमर्शियल गैस सिलेंडर की रेटों में कमी की थी, उस समय उन्हें इस किलो वाला कमर्शियल सिलेंडर का कीमत 126.50 रुपए कम हुआ। इसी प्रकार 30 दिनों के भीतर कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में टोटल 318 रुपए कम किए हैं। मालूम हो कि पिछले कुछ समय से देश में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हुआ है। इसका डायरेक्ट असर आम आदमी के जेब पर पड़ा है।