Connect with us

BIHAR

पटना वालों के लिए अच्छी ख़बर, गंगा पाथवे पर 4 जगहों पर पार्किंग की होगी व्यवस्था और पुलिस ओपी‌ का भी होगा निर्माण

Published

on

पटना में जेपी गंगा पथ के चार स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था होगी। जिन चार जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था की जानी है उनमें बिंद टोली के नजदीक, जेपी सेतु के पूर्व और दक्षिण कोने, जनार्दन घाट और एएन सिन्हा इंस्टीच्यूट के नजदीक होगी। इसके अलावे विधि व्यवस्था कायम करने के लिए गंगा पथ के लिए एक पुलिस चौकी का निर्माण किया जाएगा। बता दें कि अटल पथ और गंगा पथ के मिलान केंद्र पर रोटरी के नजदीक दक्षिण ओर ओपी बनेगा।

जेपी गंगा पथ पर दो वाहनों को हाईवे पेट्रोलिंग के लिए मुस्तैद करने का फैसला लिया गया। इन गाड़ियों का काम सघन पेट्रोलिंग करना होगा और ट्रैफिक मैनेजमेंट सुनिश्चित करेंगे। सोमवार को पटना जिले के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने यह जानकारी दी। जेपी गंगा पथ पर सुचारू और सुगम ट्रैफिक प्रबंधन सुनिश्चित करने हेतु पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह और पुलिस कप्तान मानव जीत सिंह ढिल्लों ने सोमवार को अलग-अलग अफसरों के साथ इसका मुआयना किया।

प्रतीकात्मक चित्र

पीएमसीएच की व्यवस्था के मद्देनजर गंगा पथ से पीएमसीएच के लिए आम लोगों के आवाजाही पर डेडीकेटेड सड़क से रोक लगाने का फैसला लिया गया। बता दें कि इस डेडीकेटेड रास्ते से केवल पीएमसीएच के चिकित्सक, एंबुलेंस और स्टाफ आवागमन कर सकते हैं।

सुरक्षा लिहाज से प्रशासन पूरी तरह गंभीर है। सोमवार से ही जेपी गंगा पथ पर डायल 112 की पुलिस वैन सुरक्षा के नजरिए से मुस्तैद कर दिया गया है। इस पुलिस वैन को जेपी गंगा पथ से अटल पथ को जोड़ने वाले गोलंबर के नजदीक चौबीसों घंटे रहने का आदेश दिया गया है। जेपी गंगा पथ के तहत दीघा थाना, गांधी मैदान, पाटलिपुत्र, बुद्धा कॉलोनी एवं पीरबहोर थाना का इलाका पड़ता है। इसलिए इन सभी थानों के पुलिस को गस्ती करने का आदेश दिया गया है। किसी तरह की घटना होने पर संबंधित थानों में केस दर्ज कर कार्रवाई होगी।