Connect with us

BIHAR

दरभंगा एयरपोर्ट जाने के लिए ब्रिज का हुआ उद्घाटन, अब यात्री आसानी से पहुँच सकेंगे एयरपोर्ट टर्मिनल

Published

on

बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए गुड न्यूज़ है। अब वायु सेना के गेट से पैसेंजर को एयरपोर्ट के टर्मिनल तक लगभग एक किलोमीटर पैदल जाने की समस्या से मुक्ति मिल गई है। राष्ट्रीय राजमार्ग-527बी सड़क से एक ब्रिज के जरिए टर्मिनल को जोड़ा गया है। अब महज कुछ मीटर चलने के बाद यात्री इस ब्रिज के जरिए डायरेक्ट एयरपोर्ट के टर्मिनल तक पहुंच पाएंगे। बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने 3.8 करोड़ खर्च कर बने इस ब्रिज का शुभारंभ किया। इस अवसर पर श्रम संसाधन विभाग के मंत्री जिवेश मिश्रा, दरभंगा के सांसद और नगर विधायक मौजूद थे।

बता दें कि तकनीकी बाधाओं के वजह से पुल शुरू होने में अभी वक्त लगेगा।‌ हालांकि शुभारंभ होने के बाद पैसेंजर्स को इसकी सुविधा नहीं मिल सकेगी, क्योंकि कई सारी तकनीकी बाधाओं को अभी दूर करना है। पुल पर लाइट लगाना और शेड का निर्माण करना बचा हुआ है। साथी एयरपोर्ट प्रशासन से मंजूरी भी लेना है। पुल के शुभारंभ कार्यक्रम में बिहार सरकार के जल संसाधन मामले के मंत्री संजय झा को सम्मिलित होना था। मंत्री दरभंगा में ही थे लेकिन उसके बाद भी समारोह में नजर नहीं आए और जेडीयू का कोई नेता भी नहीं नजर आया।

मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि एयरपोर्ट का निर्माण दरभंगा में हो जाने से उत्तर बिहार वासियों को महानगरों से शानदार कनेक्टिविटी मिल गया है। उन्होंने कहा कि ब्रिज के शुरू हो जाने से लोगों को पैदल चलते हुए टर्मिनल तक दूरी तय नहीं करनी होगी। राष्ट्रीय राजमार्ग-527बी रोड से ही पुल के रास्ते महज कुछ मीटर चलकर डायरेक्ट एयरपोर्ट के टर्मिनल तक यात्री पहुंच सकेंगे। आगे कहा कि यहां को लोगों को बेहतर ढंग की सुविधाएं मिल सके इसके लिए भविष्य में दरभंगा एयरपोर्ट का और विकास होगा।

बताते चलें कि केंद्र सरकार के महत्वाकांक्षी उड़ान प्रोजेक्ट के तहत 8 नवंबर 2020 को दरभंगा एयरपोर्ट से विमानों की आवाजाही शुरू हुई थी। शुरू होने के बाद से ही दरभंगा एयरपोर्ट ने पैसेंजर्स की संख्या और आमदनी के मामले में देश के कई बड़े एयरपोर्ट को पीछे छोड़ दिया। बावजूद इसके अभी भी एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स सुविधाओं की काफी कमी है। कमियों को दूर करने की दिशा में हवाई अड्डे के सामने से जाने वाली नहर पर पुल का निर्माण किया गया है।