Connect with us

BIHAR

विक्रमशिला सेतु के समानांतर फोरलेन पुल का टेक्निकल बीड हुआ उपलोड, जाने कब से शुरू होगा निर्माण

Published

on

विक्रमशिला सेतु के समानांतर फोरलेन का निर्माण किया जाना है। अगस्त महीने से इसका काम प्रारंभ हो सकता है। जिला प्रशासन ने इस बाबत जानकारी दी। जिले के डीएम सुब्रत कुमार सेन के नेतृत्व में जमीन अधिग्रहण से संबंधित परियोजनाओं के मौजूदा क्रियान्वयन स्थिति की विस्तार रूप से समीक्षा की गई।

विक्रमशिला सेतु के समानांतर चार लेन एप्रोच पथ निर्माण के मौजूदा स्थिति समीक्षा कड़ी में संबंधित अधियाची विभाग प्रतिनिधि के द्वारा बताया गया। इस परियोजना के लिए टेक्निकल बीड अपलोड हो चुका है। इसी साल अगस्त महीने में परियोजना से संबंधित काम शुरू होने की उम्मीद है।

प्रतीकात्मक चित्र

परियोजना क्रियान्वयन निमित जरुरी भूमि संबंधित विभाग को मुहैया कराई जा चुकी है। संबंधित कार्यपालक अभियंता को बैठक में परियोजना से जुड़े हुए निर्माण काम जल्द से जल्द शुरू कराने का आदेश दिया गया। चोरहर घाट पर पहुंच पथ व पुल निर्माण की मौजूदा क्रियान्वयन स्थिति समीक्षा के कड़ी में जानकारी साझा की गई। बता दें कि परियोजना अंतर्गत टोटल दो मौजा में 1.1475 करोड़ रुपए मुआवजा आवंटन का भुगतान भूमिस्वामियों को किया जा चुका है। जिला भू अर्जन पदाधिकारी को बाकी के भुगतान काम में तीव्रता लाने का आदेश दिया गया।

जिले के डीएम के द्वारा समीक्षा क्रम में बैठक में मौजूद वरिय प्रयोजना इंजीनियर, भागलपुर बिहार राज्य पूल निर्माण निगम लिमिटेड के द्वारा बताया गया कि डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट में त्रिमूर्ति चौक से मिर्जनहाट तक फ्लाईओवर बनाने के लिए प्रस्तावित सम्मिलित है। इसके अलावा ही इशाक चक को भी जोड़ने का प्रस्ताव सम्मिलित है।

संबंधित वरीय परियोजना इंजीनियर के द्वारा इस बात की जानकारी दी गई कि परियोजना स्थल पर कई स्थलों पर अतिक्रमित किया गया है, संबंधित अधिकारी को जमीन के अतिक्रमण मुक्त करने की दिशा में जल्द से जल्द प्रभावशाली करवाई सुरक्षित करने का आदेश दिया गया। बैठक में जिला भू अर्जन पदाधिकारी, अपर समाहर्ता सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे।