Connect with us

BIHAR

पटना गंगा पथवे के उद्घाटन के बाद इसपर शुरू हुआ गाड़ियां का परिचालन, यह सड़क बढ़ा रहा पटना की खूबसूरती

Published

on

आज से पटना के लोग मुंबई के मरीन ड्राइव जैसा अनुभव प्राप्त कर सकेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मरीन ड्राइव यानी जेपी गंगा पथ का शुभारंभ कर दिया है। इसके साथ ही पटना का ड्रीम प्रोजेक्ट अटल पथ फेज टू एवं मीठापुर आरओबी पर आज से सरपट गाड़ियां दौड़नी शुरू हो गई है। शाम 4:30 बजे ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका उद्घाटन कर दिया है। इन समर को बढ़ावा जाए शुरू होने से पटना वासियों, खासकर उत्तर बिहार की ओर आने जाने वाले लोगों को बेहद सहूलियत होगी।

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने जेपी गंगा पथ के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि लगभग 3.381 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट है, इसका पहला चरण पूर्ण हो गया है। जेपी गंगा पथ से जेपी सेतु का कन्केशन किया जा रहा है एवं जेपी गंगा पथ का कनेक्शन अटल सेतु से हो रहा है। मंत्री ने कहा कि जेपी पथ न केवल पटना वासियों को बल्कि उत्तर बिहार से राजधानी आने वाले लोगों के लिए महत्वपूर्ण सड़क साबित होगा। संपर्क पथ गंगा पथ के 8 जगहों पर निर्माण किया गया है।

बता दें कि जेपी गंगा पथ के पहले चरण में दीघा से एएन सिन्हा इंस्टीच्यूट के रास्ते पीएमसीएस तक का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। इसका लाभ पीएमसीएच आने जाने वाले मरीजों एवं उनके स्वजनों को मिलेगा। इसके निर्माण होने से महज कुछ ही मिनटों में गंगा पथ से आर ब्लॉक और बेली रोड तक जाया जा सकता है। बेली रोड और आर ब्लॉक से अटल पथ के रास्ते जेपी सेतु से उत्तर बिहार की ओर आना जाना सुविधा से भरा होगा।