Connect with us

BIHAR

राजधानी पटना में जेपी गंगा पथवे से जुड़ा अटल पथ, इस दिन उद्घाटन के बाद दौड़ेंगी गाड़ियां

Published

on

कल यानी 24 जून से राजधानी पटना का महत्वपूर्ण परियोजना अटल पथ के दूसरे चरण दीघा से जेपी गंगा पथ और मीठापुर आरओबी पर गाड़ियां दौड़ती दिखेंगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल शाम के साढ़े चार बजे इसका उद्घाटन करेंगे। अंतिम चरण में तीनों सड़कों का काम जारी है। अब उद्घाटन की तैयारी जोरों शोरों से चल रही है। इन सड़कों पर आवाजाही शुरू हो जाने से राजधानी के लोगों विशेषकर उत्तर बिहार की ओर जाने वाले लोगों को काफी सहुलियत होगी।

बता दें कि जेपी गंगा पथ के पहले फेज में दीघा से एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट के रास्ते पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल तक का काम पूर्ण हो चुका है। इसका लाभ पीएमसीएच की और आवाजाही करने वाले मरीजों को मिलेगा। पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन और अधिकारियों ने मंगलवार को गंगा पाथवे का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मालूम हो कि सीएम नीतीश कुमार ने 15 जनवरी, 2021 को आर ब्लॉक से दीघा तक बने अटल पथ के पहले चरण का उद्घाटन किया था। अटल पथ के दूसरे चरण के निर्माण में 70 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। इसके लिए अशोक राजपथ के उपाय ब्रिज बनाकर एलाइनमेंट में आ रहे एफसीआई के गोदाम के कुछ जमीन का अधिग्रहण हुआ। लगभग 1.30 किलोमीटर लंबी चार लेन सड़क का निर्माण कर जेपी गंगा पथ को रोटरी से जोड़ा गया। बेली रोड एवं आर ब्लॉक से अटल पथ के रास्ते जेपी सेतु से उत्तर बिहार का सफर बेहद सुगम हो जाएगा।

बताते चलें कि जेपी गंगा पथ से आम लोगों को पीएमसीएच में जाने के लिए एंट्री नहीं मिलेगा‌। यहां केवल रोगी और उनके स्वजन‌ ही जा सकेंगे। पीएमसीएच में गंगा पथ के प्रवेश द्वार पर एक गेट लगाया गया है। वहां पर गार्ड की नियुक्ति की जाएगी। आमजन जेपी गंगा पथ के रास्ते गांधी मैदान के नजदीक एएन सिन्हा पर बने पहुंच पथ के जरिए अशोक राजपथ पर आवाजाही कर सकते हैं और यहां से गंगापथ जा पाएंगे।