Connect with us

BIHAR

खगड़िया का भागलपुर से होगा सीधा संपर्क, अगुवानी महासेतु का काम दिसंबर को तक होगा पूरा

Published

on

रेशम नगरी भागलपुर से दूध की नगरी खगड़िया को सीधा संपर्क स्थापित करने वाले गंगा नदी पर बन रहे अगुवानी-सुल्तानगंज महासेतु दिसंबर माह में हैंड ओवर कर दिया जाएगा। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम, खगड़िया के कार्यपालक इंजीनियर योगेंद्र कुमार ने ऐसा दावा किया है।‌ विदित हो कि 30 अप्रैल की सुबह ही महासेतु के सुपर स्ट्रक्चर का सेगमेंट 50 मीटर तक नीचे ध्वस्त हो गया था। इसके बाद पूरे बिहार में हड़कंप मचा और सरकार हाशिए पर आ गई।

पुल की जांच आईआईटी मुंबई और आईआईटी पटना की टीम कर चुकी है। आईआईटी मुंबई के टीम के जांच के पश्चात यहां मलवा हटाने का काम प्रारंभ हुआ। सेगमेंट का ढलाई चल रहा है।‌ इसके साथ ही पसराहा से मड़ैया तक 7 किलोमीटर लंबा पहुंच पथ का निर्माण बिहार राज्य पुल निर्माण निगम, खगड़िया के द्वारा तेजी से करवाया जा रहा है। अफसरों का कहना है कि सब कुछ ठीक-ठाक रहा और कोई परेशानी नहीं हुई तो इसी साल के दिसंबर में महासेतु का काम पूरा हो जाएगा। बताते चलें कि 3.160 किलोमीटर लंबी महासेतु में 2800 मीटर में सुपरस्टार का काम पूरा कर लिया गया है।

परबत्ता विधान सभा के विधायक डा. संजीव कुमार ने कहा कि इस महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट का लाभ पूरे जिलों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि पूरी तरह से अगवानी सुल्तानगंज महासेतु निर्माण पर नजर रखी जा रही है। अधिकारियों ने भरोसा दिया है कि दिसंबर तक काम पूरा हो जाएगा। लगातार अफसरों के संपर्क में हूं। सरकारी अधिकारी ने बताया कि दिसंबर महीने तक सब कुछ ठीक-ठाक रहने की काम पूरा हो जाएगा।