Connect with us

BIHAR

मीठापुर आरओबी पूरी तरह बनकर हुआ तैयार, जाने किस दिन से इस पर शुरू होगा वाहनों का परिचालन

Published

on

राजधानी पटना के लिए 24 जून का दिन कई मायनों में खास है। लंबे समय से लोगों को जिस परियोजना के शुभारंभ होने का इंतजार था उसका उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करने जा रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार 24 जून को करबिगहिया से मीठापुर तक बना आरओबी और जेपी गंगा पथ यानी गंगा ड्राइव-वे का उद्घाटन कर आम जनता को समर्पित करेंगे।

बता दें कि इसी दिन अटल पथ के दूसरे फेज यानी आर ब्लाक से दीघा तक बने सिक्स लेन सड़क का उद्घाटन होना है। सड़क निर्माण मामले के मंत्री नितिन नवीन मंगलवार को गंगा पथ का मुआयना कर रहे थे, इसी दौरान उन्होंने इस संबंध में जानकारी दी। मंत्री के साथ विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। ‌

मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि करबिगहिया आरओबी मीठापुर शाखा निर्माण को गत वर्ष दिसंबर महीने में केंद्र सरकार के द्वारा स्वीकृति दी गई थी। पटना गया रेल मार्ग पर यह एलिवेटेड स्ट्रक्चर बनाया गया है। इस फ्लाईओवर के निर्माण हो जाने से कंकड़बाग की ओर आने वाली गाड़ियां डायरेक्ट दक्षिणी पटना के खगौल और गर्दनीबाग की ओर जा सकेंगे, जिससे बेली रोड पर गाड़ियों का लोड कम होगा।

मंत्री ने कहा कि पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल को जोड़ने वाली एप्रोच पथ के साथ ही गंगा पथ के पहले फेज को पूरा करने का निर्धारित किया गया था और हमारे अवसरों एवं अभियंताओं के निर्धारित समय के अंदर प्रोजेक्ट को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

गंगा पथ और पीएमसीएच के बीच एलिवेटेड पहुंच पथ का निर्माण पूरा हो गया है। 131 करोड़ की राशि खर्च कर 1.12 किमी लंबा एलिवेटेड पहुंच पथ का निर्माण किया गया है। पीएमसीएच में आने वाले मरीजों को सीधा कनेक्टिविटी मिलेगा। यानी आने वाले दिनों में राजधानी वासियों को सरकार के द्वारा कई परियोजनाओं की सौगात एक साथ मिलने जा रही है।